Property worth crores and cash of 80 lakhs found in the raid of the clerk

क्लर्क के यहां छापे में मिली करोड़ो की संपत्ति और 80 लाख का कैश… यहां का है मामला

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भोपाल (Bhopal) में बुधवार को राज्य की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) की टीम ने चिकित्सा शिक्षा विभाग के एक क्लर्क के यहां छापा मारा। छापेमारी के दौरान टीम को जो मिला वो हैरान करने के लिए काफी था। घर से एक दो नहीं बल्कि 85 लाख रुपए कैश बरामद हुए।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : August 4, 2022/12:13 pm IST

MP Crorepati Clerk: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भोपाल (Bhopal) में बुधवार को राज्य की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) की टीम ने चिकित्सा शिक्षा विभाग के एक क्लर्क के यहां छापा मारा। छापेमारी के दौरान टीम को जो मिला वो हैरान करने के लिए काफी था। घर से एक दो नहीं बल्कि 85 लाख रुपए कैश बरामद हुए। इसके अलावा क्लर्क के घर से 4 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी के कागज भी छानबीन में मिले हैं। क्लर्क के घर के बाहर 3 चार पहिया गाड़ियां और लाखों की ज्वैलरी भी बरामद की गई है।

Read More:CUET की दूसरे चरण की परीक्षा का प्रवेश पत्र जारी, ऐसे डाउनलोड कर सकते है परीक्षार्थी 

क्लर्क के घर पहुंची EOW की टीम 

आपको बता दें कि ये घर चिकित्सा शिक्षा विभाग में पदस्थ क्लर्क हीरो केसवानी का। बुधवार सबुह 6 बजे भ्रष्टाचारी बाबू के बैरागढ़ स्थित आलीशान मकान पर अचानक EOW की टीम पहुंच गई। भ्रष्टाचारी क्लर्क ने टीम को देखा तो हाथ पाव फूल गए। टीम ने घर में घुस कर एक एक चीज को खंगालना शुरू किया। फिर क्या था एक एक कर नोटों के बंडल सामने आने लगे। बंडलों को गिना गया तो घर में 85 लाख रुपये कैश मिला।

 

 

Read More: CUET की दूसरे चरण की परीक्षा का प्रवेश पत्र जारी, ऐसे डाउनलोड कर सकते है परीक्षार्थी 

घर से निकले करोड़ों की प्रॉपर्टी के कागज

यही नहीं टीम को क्लर्क हीरो केसवानी के घर से 4 करोड़ के प्रॉपर्टी के दस्तावेज भी मिले। इनमें बैरागढ़ में आलीशान घर, प्लॉट और जमीन के दस्तावेज शामिल थे। साथ ही लाखों की ज्वैलरी भी मिली। अकेले बैरागढ़ का मकान ही डेढ़ करोड़ का बताया जा रहा है। टीम को छानबीन के दौरान ये भी पता चला कि हीरो केसवानी ने ज्यादातर संपत्ति अपनी पत्नी के नाम खरीदी थी।

Read More:बॉयफ्रेंड आदिल को मिली जान से मारने की धमकी, बौखलाई राखी सावंत, एक्ट्रेस ने बिश्नोई ग्रुप को लगाई लताड़

डर की वजह से पी लिया बाथरूम क्लिनर

इस छापेमारी में करोड़ों की संपत्ति का खुलासा होने के बाद भ्रष्टाचारी क्लर्क इस कदर घबरा गए कि उन्होंने बाथरूम क्लिनर पी लिया। आनन फानन में हीरो केसवानी को तुरंत हमीदिया अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया. फिलहाल उनका इलाज जारी है।

Read More: आलिया भट्ट का होने लगा बॉयकाट! ‘डार्लिंग्स‘ पर मंडराया संकट, ट्विटर पर ट्रेंड हो रहा #BoycottAliaBhatt 

4 हजार रुपये सैलरी से शुरू की थी नौकरी

हीरो केसवानी के भ्रष्टाचार का स्तर ऐसा था कि जब उन्होंने अपनी नौकरी शुरू की थी,  तब वो महज चार हजार रुपये कमाते थे। आज की तारीख में उनकी सैलेरी करीब 50 हजार रुपये तक ही पहुंची है। बावजूद इसके हीरो केसवानी करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं।

Read More: कॉलेज के ऐसे छात्र वापस ले सकेंगे फीस का पैसा, एडमिशन को लेकर निर्देश जारी, UGC ने लिया बड़ा फैसला

क्लर्क को किया गया सस्पेंड

करोड़ो के घोटाले के बाद चिकित्सा शिक्षा विभाग ने क्लर्क हीरो केसवानी को सस्पेंड कर दिया है। हीरो केसवानी को सागर मेडिकल कॉलेज में अटैच किया गया। चिकित्सा शिक्षा संचालनालय ने भी इस मामले में जांच शुरू कर दी है। चिकित्सा शिक्षा संचालनालय ने क्लर्क हीरो केसवानी के खिलाफ विभागीय जांच शुरू की है।

Read More:कम उम्र में सफेद बाल आने की वजह बनता है हाई बीपी, जानें क्या है इनके बीच का संबंध