sahara india latest news: FIR Against Sahara india Chairman and 6 Other

Sahara India Latest News: Sahara India के चेयरमैन सहित 6 अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज, निवेशकों ने दर्ज कराया केस

Sahara India के चेयरमैन सहित 6 अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज, निवेशकों ने दर्ज कराया केस! sahara india latest news

Edited By :   Modified Date:  March 31, 2023 / 09:37 AM IST, Published Date : March 31, 2023/9:37 am IST

ग्वालियरः sahara india latest news अपने निवेश किए पैसे के लिए दर दर की ठोकर खा रहे सहारा निवेशकों को सुप्रीम कोर्ट से हाल ही में बड़ी राहत मिली है। सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में जवाब देते हुए कहा है कि हारा समूह की चार सहकारी समितियों के 10 करोड़ निवेशकों को उनका पैसा नौ माह में लौटाया जाएगा। लेकिन इस बीच भोपाल में सहारा के चेयमैन सहित 6 अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

Read More: इंदौर घटना अपडेट! कुछ ही देर में CM शिवराज पहुंचेंगे इंदौर, घायलों और उनके परिजनों से करेंगे भेंट 

sahara india latest news मिली जानकारी के अनुसार क्राइम ब्रांच थाने में सहारा इंडिया के चेयरमैन सहित 6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। बताया जा रहा है कि एफडी की समय सीमा पूरी हो जाने के बाद भी निवेशकों को भुगतान नहीं किया जा रहा था। अंततः परेशान होकर निवेशकों ने थाने में मामला दर्ज कराया है।

Read More: विधानसभा चुनाव से पहले लगा जोर का झटका, हाईकोर्ट ने विधायक को घोषित किया अयोग्य

वहीं दूसरी ओर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बृहस्पतिवार को कहा कि सहारा समूह द्वारा चलाई जा रही चार सहकारी समितियों के 10 करोड़ से अधिक निवेशकों को उनका पैसा ब्याज सहित मिलेगा। गौरतलब है कि इन निवेशकों का धन इन चार सहकारी समितियों में फंसा हुआ है। उन्होंने ने कहा कि उनके निवेश को ब्याज सहित लौटाने की प्रक्रिया तीन-चार महीने में शुरू हो जाएगी।

Read More: शहीद हेमू कालाणी जन्मशताब्दी पर राजधानी में जुटेगा सिंधी समाज, संघ प्रमुख मोहन भागवत करेंगे कार्यक्रम को संबोधित

शाह ने यहां ऋषिकुल मैदान में उत्तराखंड सहकारिता विभाग के एक कार्यक्रम में यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय ने सहारा समूह की सहकारी समितियों में निवेश करने वाले निवेशकों का पैसा लौटाने का आदेश जारी किया है।

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक