BJP planning to conquer Madhya Pradesh on the lines of Uttar Pradesh

उत्तर प्रदेश की तर्ज पर मध्यप्रदेश फतह का प्लान, ‘महाकाल’ के भरोसे BJP का मिशन-2023

उत्तर प्रदेश की तर्ज पर मध्यप्रदेश फतह का प्लान! BJP planning to conquer Madhya Pradesh on the lines of Uttar Pradesh

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : April 25, 2022/11:23 pm IST

भोपाल: BJP’s Preparation on Vidhan sabha election मध्यप्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने तैयारी तेज कर दी है। MP में फतह हासिल करने के लिए BJP, यूपी में अपनाए फॉर्मूले का इस्तेमाल कर सकती है। क्या है वो फॉर्मूला जो न सिर्फ आगामी विधानसभा बल्कि लोकसभा चुनाव के लिए भी BJP के कैंपेन का हिस्सा बन सकता है?

Read More: छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली 22 ट्रेन रद्द, रेलवे के इस फैसले पर शुरू हुई सियासत, कांग्रेस-भाजपा आए आमने सामने

BJP planning to conquer Madhya Pradesh MP में साल 2023 में होने वाले चुनाव की तैयारी का खाका दोनों पार्टियों ने खींचना शुरू कर दिया है। जाहिर है मध्यप्रदेश में BJP के लिए चुनाव की कमान शिवराज सिंह चौहान के साथ PM मोदी के कंधों पर भी होगी। इसलिए मध्यप्रदेश में BJP, यूपी की तर्ज पर सियासी बिसात जमाने में लगी है। UP में काशी कॉरिडोर की तर्ज पर MP में महाकाल कॉरिडोर का उद्घाटन PM मोदी के हाथों कर BJP सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के सहारे MP फतह का प्लान तैयार कर रही है, जिसे मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिहाज से एक बड़े सियासी प्रयोग के तौर पर भी देखा जा रहा है।

Read More: आंगनबाड़ी कार्यकर्ता-सहायिका के हक में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, दिया ये आदेश

विधानसभा चुनाव में BJP हिंदूत्व के मुद्दे को भुनाने की पूरी कोशिश करेगी और महाकाल कॉरिडोर का उद्घाटन, BJP की अपने परंपरागत वोट बैंक को साधने की बड़ी कवायद मानी जा रही है। जबकि विपक्ष में बैठी कांग्रेस महकाल कॉरिडोर के विस्तार का श्रेय कमलनाथ सरकार दे रही है। पहले अयोध्या, फिर काशी और अब महाकाल कॉरिडोर के जरिए जहां BJP देश में धार्मिक-सांस्कृतिक धरोहरों को न सिर्फ सुरक्षित कर रही है बल्कि अपने परंपरागत वोट बैंक को साधने में जुटी है।

Read More: इस दिन लॉन्च होगा LIC का IPO, देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी ने तय की लॉन्चिंग डेट