Teacher recruitment: खुशखबरी! प्रदेश में होने जा रही शिक्षकों की बंपर भर्तियां

खुशखबरी! प्रदेश में होने जा रही शिक्षकों की बंपर भर्तियां, इन स्कूलों में दी जाएगी नियुक्ति

Teacher recruitment: खुशखबरी! प्रदेश में होने जा रही शिक्षकों की बंपर भर्तियां, इन स्कूलों में दी जाएगी नियुक्ती

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : August 30, 2022/9:44 am IST

MP Teacher recruitment 2022: भोपाल। मध्य प्रदेश में शिक्षको के लिए खुश खबरी है। बता दें कि प्रदेश में साढ़े सात हजार प्राथमिक शिक्षकों की जल्दी भर्ती होने जा रही है। इसके लिए भर्ती प्रक्रिया चल रही है। गौरतसब, है कि 274 सीएम राइज स्कूलों में दो लाख 40 हजार से ज्यादा बच्चों का नामांकन हुआ है। यहां का वातावरण छात्रों और परिजनों को आकर्षित कर रहा है। गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, सर्वांगीण विकास और विद्यार्थियों को भविष्य के लिए तैयार करना बड़ी चुनौती है। इसे सरकार, शिक्षक और पालक टीम भावना से लेंगे। >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

ये भी पढ़ें- आज शिवराज कैबिनेट की बड़ी बैठक, कई अहम प्रस्तावों को मिलेगी मंजूरी, वसूली की तैयारी में सरकार

सीएम ने की शिक्षा विभाग के साथ बैठक

Teacher recruitment: यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रालय में स्कूल शिक्षा विभाग की समीक्षा करते हुए कही। साथ ही बताया कि वे सीएम राइज स्कूल के शिक्षकों और विद्यार्थियों के पालकों को प्रेरित करने के लिए वे उन्हें पत्र लिखेंगे। बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा लक्ष्य विद्यार्थियों की सीखने की क्षमता और अवधारणाओं की समझ को बढ़ाना है। सीएम ने कहा कि हमारा लक्ष्य प्रदेश के छात्रों की सीखने की क्षमता और अवधारणाओं की समझ को बढ़ाना है। शालाओं में अधिक से अधिक नामांकन, विद्यार्थियों की नियमित और सतत उपस्थिति तथा गुणवत्ता में निरंतर सुधार का लक्ष्य तय कर स्कूल शिक्षा विभाग की गतिविधियों का संचालन किया जाए।

ये भी पढ़ें- अगले महीने कम हो सकता है पेट्रोल-गैस का दाम, जानिए कैसे होगा कीमतों में कमी

5 दिन की दी गई ट्रेनिंग

Teacher recruitment: इस दौरान बताया गया कि सीएम राइज स्कूलों के संचालन के लिए प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल की ट्रेनिंग के साथ चयनित शिक्षकों को प्रशिक्षण दिया गया है। शालाओं के प्रति आकर्षण बढ़ाने प्रवेश उत्सव मनाए गए। इसके अलावा 80 हजार प्राथमिक और अतिथि शिक्षकों को पांच दिवसीय प्रशिक्षण दिलाया गया है। सीएम राइज स्कूल में डिजिटल कक्षा, सुसज्जित पुस्तकालय, समृद्ध प्रयोगशालाएँ और उच्च स्तरीय सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं। स्कूल की अकादमिक संस्कृति को बदलने के लिए विभिन्न गतिविधियां भी चलाई गई है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें