CM Dr. Mohan Yadav

CM Dr. Mohan Yadav : सीएम ने ओलावृष्टि को लेकर प्रशासन को दिए ये निर्देश, कहा- ‘सर्वे कराकर देंगे मुआवजा ’

CM Dr. Mohan Yadav: CM gave these instructions to the administration regarding hailstorm, said- 'We will give compensation after conducting a survey'

Edited By :   Modified Date:  April 12, 2024 / 01:47 PM IST, Published Date : April 12, 2024/1:47 pm IST

CM Dr. Mohan Yadav on Hailstorm : भोपाल। मध्यप्रदेश में अचानक से मौसम ने करवट ले ली है। कई जिलों में तेज हवाओं के साथ औलावृष्टि और बारिश का मंजर देखने को मिला है। जिसके बाद किसानों की हालत खराब हो गई है। फसल को लेकर किसानों की परेशानियां बढ़ गई है। इस बीच, औलावृष्टि और गेहूं खरीदी को लेकर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने प्रशासन को निर्देश दिए है। 80% अनाज पहले से कवर्ड, जो ओपन में हैं उसको सुरक्षित करने के निर्देश दिए गए है।

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि ओलावृष्टि को लेकर प्रशासन को निर्देश जारी कर किये गए हैं। किसी भी जिले में जनहानि, पशुहानि या किसी प्रकार का नुकसान होगा तो सरकार उसके प्रति गंभीर रहेगी। उसकी क्षतिपूर्ति करने के लिए मुआवजा दिया जाएगा, प्रदेश सरकार इसके लिए कृत संकल्पित है। डॉ यादव ने कहा कि गेहूं को कवर्ड परिसर में रखने के निर्देश जारी किये गए हैं। 80% अनाज पहले से कवर्ड परिसर में है, लेकिन जो ओपन में है, उसको भी सुरक्षित करने के निर्देश जारी किए हैं।

 

उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने निर्देश जारी किए हैं। गेहूं की जो फसल आ रही है, उसकी चमक कमजोर थी। किसी कारण से उनको खरीदने में कठिनाई आ रही थी। वो निर्देश भी स्पष्ट हो गए हैं, किसान को किसी प्रकार का कष्ट न आने दें। किसान के साथ सरकार खड़ी है। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि असमय वर्षा को लेकर हमने निर्देश जारी किए हैं। फसल का नुकसान नहीं होना चाहिए। किसानों का जो गेहूं भीग गया है, उसकी थोड़ी सी चमक भी निकल जाएगी, तब भी हम उसे खरीदेंगे। खेत के अंदर भी अगर कोई हानि होती है, तो उसका सर्वे कराकर उसको मुआवजा देंगे। पशु हानि या किसी अन्य प्रकार का नुकसान होगा, तो उसकी भी चिंता हम कर रहे हैं।

 
Flowers