corona cases increasing in madhypradesh, new guidelines issued

Corona Updates in Hindi : राजधानी में बढ़ता कोरोना संक्रमण, 24 घंटे में मिले इतने नए मामले, गाइडलाइन्स जारी

corona cases increasing in madhypradesh, new guidelines issued : राजधानी में बढ़ता कोरोना संक्रमण, 24 घंटे में मिले इतने नए मामले, गाइडलाइन्स..

Edited By: , July 4, 2022 / 12:43 PM IST

Corona Update : भोपाल। देश में एक बार फिर कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। कोरोना के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र और देश की राजधानी दिल्ली से आ रहे हैं। हालांकि बीते कुछ दिनों से दिल्ली में कोरोना के मामलों में गिरावट देखी गई है। इसके अलावा देश के अलग-अलग राज्यों में कोरोना के कम मामले सामने आ रहे हैं। इसके साथ ही मध्यप्रदेश में भी कोरोना तेजी से अपने पैर पसार रहा है। स्वास्थ्य विभाग की ताजा रिपोर्ट के अनुसार मध्यप्रदेश में बीते 24 घंटे में 33 नए कोरोना संक्रमितों की पुष्टि की गई है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

Read More : सेना में भर्ती के लिए दौड़ लगा रहे 5 युवकों को तेज रफ्तार कार ने रौंदा, दो की मौत, तीन की हालत गंभीर

बता दें रविवार को मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में 539 सैम्पल्स लिए गए थे। जिसमें से 40 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। इसके साथ ही अब भोपाल में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 187 हो गई है। इसमें से 177 मरीजों को होम आइसोलेशन की सलाह दी गई है, जबकि 10 मरीजों की स्थिति गंभीर होने की वजह से उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। राहत की बात ये है कि पिछले 24 घंटे में किसी की कोरोना की वजह से मौत नहीं हुई।

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने कोरोना की नई गाइडलाइन्स जारी की है। इसके साथ ही पुराने कोरोना नियमों का उल्लंघन करने पर कड़ी करवाई की जाएगी। कहीं बाहर जाने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क अनिवार्य है।

Read More : भूलकर भी घर के मंदिर में न रखें ये 3 चीजें, लाती हैं अशुभ समाचार

 

#HarGharTiranga