Corruption case against Bhopal mayor Malti rai

भ्रष्टाचार मिटाने के वादे के साथ बनी महापौर, शपथ के अगले ही दिन 85 लाख की गड़बड़ी मामले में मिला नोटिस, जानें पूरा मामला

भ्रष्टाचार मिटाने के वादे के साथ बनी महापौर : Corruption case against Bhopal mayor Malti rai, Read full news

Edited By: , August 10, 2022 / 11:29 PM IST

भोपालः Corruption case against Bhopal mayor  भोपाल का मेयर बनते ही मालती राय के खिलाफ लोकायुक्त जांच की फाइल ओपन हो गई है। 15 साल पहले सड़क निर्माण में BJP के तत्कालीन उनचालीस पार्षदों को कॉन्ट्रैक्टर को 85 लाख रुपए अधिक भुगतान के मामले में दोषी पाया गया था। उस समय मालती राय भी पार्षद थीं।

Read more : क्लीनिक में महिला के साथ डॉक्टर कर रहे थे ये काम, तभी आ पहुंची पुलिस, फिर…

Corruption case against Bhopal mayor  भोपाल नगर निगम के सड़क निर्माण में अधिक भुगतान को लेकर लोकायुक्त जांच का जिन्न फिर बाहर आ गया है। एमपी नगर में सीमेंट-कॉन्क्रीट रोड निर्माण में तत्कालीन 39 BJP पार्षदों को ठेकेदार को 85 लाख रुपए के ज्यादा भुगतान मामले में दोषी पाया गया था। उस समय मालती राय भी पार्षद थीं। अब वो मेयर हैं। मालती राय को नोटिस शपथ के अगले दिन मिला। नोटिस मिलने पर कांग्रेस महापौर को हटाने की मांग कर रही है।

Read more :  स्वतंत्रता दिवस 2022 : राजधानी रायपुर में ध्वजारोहण करेंगे सीएम भूपेश, जानिए आपके जिले में कौन से मंत्री फहराएंगे तिरंगा 

वहीं, बीजेपी का आरोप है उस समय कांग्रेस के ही मेयर और सभापति थे। लिहाजा कांग्रेस फिजूल में मामले को तूल दे रही है। तत्कालीन लोकायुक्त रिपुसूदन दयाल ने इन पार्षदों को अयोग्य घोषित करने और 85 लाख रुपए की वसूली की सिफारिश के साथ मामला संभागायुक्त को भेजा था। तब से कई संभागायुक्त बदल गए। लेकिन मामला नहीं सुलझा।