Fraud exposed in CM helpline

CM हेल्पलाइन में उजागर हुआ फर्जीवाड़ा, सीएम ने अधिकारियों को फटकार लगाने के बाद दिए ये निर्देश

Fraud exposed in CM helpline : मध्यप्रदेश जनता की समस्याओं का निराकरण के लिए सीएम हेल्पलाइन में भी फर्जीवाड़ा उजागर हुआ है।

Edited By :   Modified Date:  February 22, 2023 / 08:50 PM IST, Published Date : February 22, 2023/8:50 pm IST

Fraud exposed in CM helpline : भोपाल। मध्यप्रदेश जनता की समस्याओं का निराकरण के लिए सीएम हेल्पलाइन में भी फर्जीवाड़ा उजागर हुआ है। यह कारनामा महिला बाल विकास के अधिकारियों ने किया है। सीएम हेल्पलाइन में पेंडिंग शिकायतों को निपटाने के लिए फर्जीवाड़ा करते हुए अधिकारियों ने शिकायतकर्ता का नंबर बदल कर शिकायत बंद कर दिया। लेकिन फीडबैक में इसकी हकीकत सामने आई। प्रदेश में मुख्यमंत्री हेल्पलाइन के तहत शिकायतकर्ता अपनी शिकायत बताकर अपनी समस्याओं का निराकरण करवा रहे हैं। ऐसे में शिकायत का निपटारा करने के लिए अधिकारियों ने फर्जीवाड़ा किया है।

read more : इस एक्ट्रेस ने पार की सारी हदें! टॉवल खोलकर कराया फोटोशूट, तस्वीरें देख फैंस के बीच मची खलबली 

Fraud exposed in CM helpline : एक शिकायतकर्ता ने महिला बाल विकास से जुड़ी शिकायत की थी। सीएम हेल्पलाइन में पेंडिंग शिकायतों का निपटारा किया जा रहा है। ऐसे में महिला बाल विकास के अधिकारियों ने पेंडिंग शिकायतों को निपटाने के लिए फर्जीवाड़ा करते हुए शिकायतकर्ता का नंबर बदल कर शिकायत को कर बंद दिया था। लेकिन जब फीडबैक लेने के लिए शिकायतकर्ता को फोन किया गया तप पता चला की उसकी समस्या का निराकरण हुआ ही नहीं है।

read more : IPL 2023 : आधे मैच खेलने के बाद IPL छोड़ देगा ये स्टार खिलाड़ी, इस वजह लेंगे ऐसा फैसला 

 

Fraud exposed in CM helpline : इस तरह से अधिकारियों द्वारा पेंडिंग मामलों के निराकरण का जब पर्दाफाश हुआ तो मुख्यमंत्री की फटकार के बाद महिला बाल विकास के संयुक्त संचालकों को विभाग ने निर्देश जारी किया है। जिसमें कहा गया है कि ऐसी गड़बड़ी अत्यंत गंभीर और अक्षम्य होगी। शिकायतकर्ता के बदले गए नंबर की जांच कर पुष्टि करें ताकि भ्रम की स्थिति निर्मित ना हो।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें