Govt give Loans to Farmers without Interest in Independence day

स्वतंत्रता दिवस पर किसानों को बड़ा तोहफा, सरकार ने किया ये बड़ा ऐलान

स्वतंत्रता दिवस पर किसानों को बड़ा तोहफा, सरकार ने किया ये बड़ा ऐलानः Govt give Loans to Farmers without Interest in Independence day

Edited By: , August 15, 2022 / 09:07 PM IST

भोपाल : Govt give Loans to Farmers without Interest मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को कहा कि उनकी सरकार उन किसानों के ऋण पर ब्याज का भुगतान करेगी जिनका कांग्रेस की पिछली सरकार द्वारा कर्ज माफी के वादे के बावजूद ऋण माफ नहीं किया। मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में स्वतंत्रता दिवस समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार के इस कदम से किसानों को राहत मिलेगी।

Read more : सरकार के दावों की पोल खोल रहा ये वीडियो, ट्वीट कर मुख्यमंत्री से लगाई मदद करने की गुहार

Govt give Loans to Farmers without Interest मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘पिछली सरकार ने वादे के बावजूद कई किसानों के कर्ज माफ नहीं किए। इन ऋणों पर ब्याज बढ़ता रहा। मेरी सरकार द्वारा इस तरह के ऋण पर ब्याज की राशि जमा की जाएगी ताकि किसानों को राहत मिले।’’ मालूम हो कि कांग्रेस ने 2018 के विधानसभा चुनाव से पहले कृषि ऋण माफी का वादा किया था। भाजपा आरोप लगा रही है कि कई किसानों ने इस योजना में शामिल होने का विश्वास करते हुए ऋण राशि चुकाना बंद कर दिया।

Read more : कभी नहीं देखा होगा दुल्हन का ऐसा वीडियो, सड़क के बीचो-बीच कर रही थी ऐसी हरकत, देखकर आप भी हो जाएंगे शर्मिंदा

कृषि क्षेत्र में विविधीकरण योजना की घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि किसान और उनके निजी भागीदार तिलहन एवं औषधीय पौधों की खेती में संलग्न हो सकते हैं, हालांकि इसमें चावल और गेहूं की खेती शामिल नहीं होगी। मुख्यमंत्री ने अपने भाषण में कहा कि राज्य ने 19.74 प्रतिशत की आर्थिक वृद्धि दर्ज की है, क्योंकि पिछले दो सालों में पूंजीगत व्यय में 45 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। मध्यप्रदेश में अगले साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है।