Great carelessness! The song "Bundeli Rai" was played as soon as the

बड़ी लापरवाही! स्कूल में तिरंगा फहराते ही बजा दिया “बुंदेली राई“ सॉन्ग, भारी बारिश के बीच बच्चों सहित शिक्षक भी थिरके, वीडियो वायरल

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : August 19, 2022/1:45 pm IST

School administration danced on Bundeli Rai : दमोह- मध्यप्रदेश के दमोह जिले से एक वीडियो सोशल मीडिया पर जोरसोर से वायरल हो रहा है। यह वीडियो दमोह से कुछ ही दूरी पर स्थित “स्वामी विवेकानंद उच्चतर माध्यमिक विद्यालय”ग्राम साखा भजिया का है। जहां पर “आजादी के अमृत महोत्सव 75वें स्वतंत्रता दिवस” पर इस विद्यालय के प्राचार्य,शिक्षक और सभी विद्यार्थी भारी बारिश के बीच “बुंदेली राई” पर थिरकते नजर आए है। जो एक सबसे बडी लापरवाही देखी जा रही है। वीडियो में साफ देखा जा रहा है कि प्राचार्य,शिक्षक और छात्र-छाआएं “बुंदेली राई” पर नाच रहे है।

read more : अवैध उत्खनन की भेंट चढ़ा मासूम, जेसीबी से खोदे गए गड्ढे में भरे पानी में डूबने से मौत 

भारी बारिश में नाचे बच्चे,पड़ सकता है स्वास्थ्य पर असर,जिम्मेदार कौन ?

School administration danced on Bundeli Rai : वहीं अगर देखा जाए तो स्कूल में विद्यार्थिओं की जिम्मेदारी स्कूल प्रशासन की होती है और बारिश में कई प्रकार की गंभीर बीमारियां भी होती है। जहां एक ओर स्वास्थ्य विभाग सभी को बारिश के पानी से बचने के लिए सतर्क रहने की नसीहत देता है तो वहीं दूसरी ओर इन सभी बातों को दरकिनार कर स्कूल प्रशासन परिसर में सभी विद्यार्थिओं से नृत्य का रोकने की बजाए प्राचार्य और शिक्षक खुद ही नाचते नजर आए। अगर ऐसी बारिश में किसी बच्चे को किसी प्रकार की बारिश के पानी से संबंधित बीमारी हो जाए तो जिम्मेदार कौन होगा? और तो और छात्र-छात्राओं के कार्यक्रम या बारिश से बचने के लिए कोई भी व्यवस्था नहीं थी।

read more : ‘जहां दफनाए हो वहां की मिट्टी ले आओ, एक महीने के भीतर जी उठेगा बच्चा’ तांत्रिक ने किया दावा, फिर परिजनों को आया ऐसा सपना 

देशभक्ति को भूला स्कूल प्रशासन, बुंदेली राई की फरमाइश

School administration danced on Bundeli Rai : जहां आजादी के अमृत महोत्सव के दिन पूरा देश देशभक्ति के यादगार गानों में लीन था तो वहीं इस स्कूल में देशभक्ति के गानों की बजाए प्राचार्य ने बुंदेली राई नृत्य की बजाने की फरमाइश की। जिसके बाद डीजे वाले ने बुंदेली राई बजा दी। राई के बजते ही पूरा स्कूल प्रशासन और छात्र-छात्राएं डांस करने लगे। वीडियो में साफ देखा जा रहा है कि पूरा स्कूल राई पर डांस करते नजर आ रहा है। वहीं स्कूल प्रशासन ने रोकने की बजाए खुद ही नाचते नजर आ रहे है।

read more : बड़ी लापरवाही! काम न आया वन विभाग का तरकीब, पिंजरे से भाग निकला यह खतरनाक जीव 

प्राचार्य ने स्वीकार की अपनी गलती

School administration danced on Bundeli Rai : इस लापरवाही के बाद सोशल मीडिया पर जैसे ही डांस का वीडियो वायरल हुआ तो प्राचार्य अपनी गलती छुपाते नजर आए। वहीं जब उनसे पूछा गया तो उन्होने स्वीकार किया कि गलती हुई है। न ही बच्चों को डांस के लिए रोका गया और न ही बारिश से बचने के लिए स्कूल ग्राउंड पर कोई व्यवस्था की गई थी। उन्होनें कहा कि बारिश हो रही थी बच्चों में उत्साह था तो डीजे वाले ने बुंदेली राई बजा दी जिसके बाद सभी लोग डांस करने लगे और बच्चों के उत्साह को देखकर प्राचार्य रोक नहीं पाए। जिसके बाद बुंदेली राई की धुन बजते ही प्राचार्य अपने पैरों को रोक नहीं पाए और खुद ही डांस करने लगे। जिनका वीडियो जोरसोर से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

read more : अगर आप भी है अपने शत्रु से परेशान, तो करें कालभैरव की पूजा के साथ यह पाठ… 

अभी तक प्रशासन ने नहीं उठाया कोई कदम

School administration danced on Bundeli Rai : एक तरफ आजादी अमृत महोत्सव के दिन बच्चों को देश के कार्य और शिक्षा के प्रति जागरूक किया जा रहा था तो वहीं दूसरी ओर दमोह के इस स्कूल में बच्चों को बुंदेली लोकनृत्य राई पर नचवाया जा रहा था। जहां सभी स्कूलों के बच्चे और शिक्षक आजादी के अमृत महोत्सव का महत्व और क्रांतिकारियों की वीरगाथा के बारे में बता रहे थे वहीं इस स्कूल में प्राचार्य और तमाम शिक्षक बुदेली नृत्य में मग्न थे। इस लापरवाही के लिए प्राचार्य ने अपनी गलती स्वीकार की है। बावजूद इसके अभी तक प्रशासन की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। बताया जा रहा है कि तिरंगा फहराने के बाद ही डीजे पर राई बजा दी गई और सभी बच्चे डांस करने लगे।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers