MP Weather update: जानें क्या है मौसम का हाल

प्रदेश में फिर बादलों ने जमाया डेरा, कई जिलों में भारी बारिश का अनुमान, जानें क्या है मौसम का हाल

MP Weather update: प्रदेश में फिर बादलों ने जमाया डेरा, कई जिलों में भारी बारिश का अनुमान, जानें क्या है मौसम का हाल

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : August 20, 2022/10:44 am IST

MP Weather update: भोपाल। कुछ दिनों की राहत के बाद मध्यप्रदेश एक बार फिर से जमकर भीगने वाला है। वरिष्ठ मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक फिलहाल प्रदेश में तेज बारिश के आसार नहीं हैं, लेकिन बंगाल की खाड़ी से नया सिस्टम बन रहा है, जो पूर्वी मध्यप्रदेश से एंट्री करेगा। जिसके बाद से झमाझम का दौर शुरू होगा। फिलहाल प्रदेश भर में बादलों ने अपना डेरा जमा लिया है। प्रदेश के ज्यादातक इलाके में बदली है तो कही कही रिमझिम बारिश का दौर एक बार फिर से शुरू हो गया है। 14-15 अगस्त को जिस मानसूनी सिस्टम के कारण तेज बारिश हुई थी, वैसा ही एक और सिस्टम 19 अगस्त को बंगाल की खाड़ी के उत्तरी हिस्से में बनने की संभावना है। 13 अगस्त को भी यहीं पर ऐसा ही सिस्टम बना था, जो डिप्रेशन में बदलकर ओडिशा, झारखंड, छत्तीसगढ़, होता हुआ मध्यप्रदेश पहुंचा था।         >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

ये भी पढ़ें-  प्रदेश में नई बीमारी की दस्तक, अफ्रीका से आया फ्लू, जानें, इंसानों पर क्या होगा असर

तेज बारिश की संभावना

MP Weather update: मौसम विभाग के अनुसार जबलपुर-शहडोल संभाग की तरफ से बारिश शुरू होना शुरू होगी। 20, 21 और 22 अगस्त को प्रदेशभर में तेज बारिश की संभावना है। प्रदेश में अब तक 30.87 इंच बारिश हो चुकी है। जो कि अब तक की सामान्य बारिश 25.63 इंच से 20% ज्यादा है। मौसम वैज्ञानिकों द्वारा जताए गए पूर्वानुमान के मुताबिक अगस्त के बाकी 13 दिन में से 6 या 7 दिन पानी बरस सकता है।

ये भी पढ़ें- सरकार ने 3 प्रतिशत बढ़ाया मंहगाई भत्ता, लेकिन नाराज हो गए कर्मचारी, कहा- ये फैसला है भेदभावपूर्ण

इन इलाकों में गरज चमक

MP Weather update: 20 अगस्त को बनने वाले सिस्टम के भी इसी ट्रैक पर ही बढ़ने की संभावना दिख रही है। मानसून ट्रफ लाइन भी इस दौरान और नीचे खिसक सकती है। यदि ऐसा हुआ तो आज से तीन-चार दिन फिर भोपाल सहित मध्य प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में बारिश हो सकती है। इंदौर और उज्जैन संभागों में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। उज्जैन, नर्मदापुरम, भोपाल, चंबल, ग्वालियर, शहडोल, रीवा, जबलपुर और सागर संभागों के जिलों में कहीं-कहीं बूंदाबांदी हो सकती है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें