इंदौर में जहरीली शराब से लोगों की मौत, दो महीने बाद ढहाया गया अवैध बार

इंदौर में जहरीली शराब से लोगों की मौत के दो महीने बाद अवैध बार ढहाया गया

Edited By: , September 27, 2021 / 03:25 PM IST

इंदौर (मध्यप्रदेश), 27 सितंबर (भाषा) प्रशासन ने इंदौर में अवैध रूप से बनाए गए एक बार को भू-माफिया के खिलाफ जारी अभियान के दौरान सोमवार को जमींदोज कर दिया।पुलिस के मुताबिक इस बार में मेथेनॉलयुक्त जहरीली शराब पीने के बाद जुलाई में तीन लोगों की मौत हो गई थी और इस मामले में बार के संचालक व अन्य आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

read more: मुस्लिम पति द्वारा पत्नी को तलाक देने के एकतरफा अधिकार को चुनौती देने वाली याचिका खारिज

अधिकारियों ने बताया कि मरीमाता चौराहे पर विकास बरेडिया द्वारा 1,150 वर्ग फुट पर इंदौर नगर निगम की मंजूरी के बिना बनाए गए दो मंजिला बार को गिरा दिया गया।

उन्होंने बताया कि भू-माफिया के खिलाफ एक अन्य कार्रवाई में पिपल्याराव क्षेत्र में गुटकेश्वर महादेव मन्दिर की 1.26 हेक्टेयर भूमि पर अवैध कब्जा कर बनाए गए सात भवनों को ढहा दिया गया जिससे करीब पांच करोड़ रुपये के बाजार मूल्य की भूमि अतिक्रमण से मुक्त हो गई।

read more: गाजियाबाद से कोविड-19 के टीके चोरी कर नोएडा में लगाने के आरोप में दो लोग गिरफ्तार

अधिकारियों ने बताया कि इस बेशकीमती जमीन को एक ‘कॉलोनाइजर’ को अवैध रूप से बेचने को लेकर प्रशासन की शिकायत पर मंदिर के पुजारी आनंद गिरि और अन्य लोगों के खिलाफ पहले से ही प्राथमिकी दर्ज है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हाल ही में स्थानीय प्रशासन को निर्देश दिए थे कि भू-माफिया के खिलाफ अभियान चलाकर अतिक्रमण हटाया जाए।

जहरीली शराब बेचने वालों को उम्रकैद से फांसी तक की सजा, शिवराज कैबिनेट की बैठक में लिया गया बड़ा फैसला