Increase in old age pension in MP

वृद्धावस्था पेंशन में होगी बढ़ोतरी, अब 1000 रुपए प्रतिमाह मिलेंगे पैसे, सीएम ने की योजना लागू

Increase in old age pension in MP: सीएम शिवराज सिंह ने बयान देते हुए कहा कि हम इस राशि को बढ़ाकर न्युनतम 1,000 रुपए करेंगे।

Edited By :   Modified Date:  February 25, 2023 / 04:21 PM IST, Published Date : February 25, 2023/4:21 pm IST

Increase in old age pension in MP:  भोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में आज कैबिनेट बैठक होगी। इसमें लाड़ली बहना योजना को मंजूरी दी जाएगी। कैबिनेट बैठक सीएम हाउस में होगी बैठक में मंत्री वर्चुअली जुड़ेंगे। बैठक में विधानसभा के बजट सत्र में प्रस्तुत होने वाले राज्यपाल के अभिभाषण और बजट सत्र पर भी चर्चा होगी। बैठक में विकास यात्रा को लेकर भी चर्चा की जाएगी। विकास यात्रा का समापन शनिवार को होना है।

read more : Congress Convention 2023 in Raipur : ‘सोनिया गांधी का आशीर्वाद और मार्गदर्शन हमेशा हमको मिलता रहेगा’, PCC प्रभारी का बयान 

 

Increase in old age pension in MP : देश में पांच फरवरी से विकास यात्रा चल रही है। विकास यात्रा में लोकार्पण, शिलान्यास के साथ-साथ विभिन्न योजनाओं के लिए प्राप्त आवेदनों का निराकरण किया गया है। मुख्यमंत्री सीहोर जिले के बकतरा में विकास यात्रा का समापन करेंगे। वहीं मुख्यमंत्री के आग्रह पर उमा भारती ने अभिनंदन समारोह कार्यक्रम स्थगित कर दिया है उमा भारती ने बयान जारी कर बताया है कि सीएम शिवराज सिंह चौहान सीधी में चुरहट-रीवा नेशनल हाईवे पर बसों एवं ट्रक की टक्कर से हुए भीषण सड़क हादसे में मारे एवं घायल लोगों की घटना से दुखी हैं।

read more : ‘एक ही परिवार है जो पूरी कांग्रेस को रिमोट से कंट्रोल करता है’, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने अधिवेशन को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना 

 

वृद्धावस्था पेंशन योजना

 

Increase in old age pension in MP : सीएम शिवराज सिंह ने बयान देते हुए कहा कि 60 साल से ऊपर की महिलाओं के लिए वृद्धावस्था पेंशन योजना लागू है लेकिन उसमें 600 रुपए प्रति माह मिलते हैं, हम इस राशि को बढ़ाकर न्युनतम 1,000 रुपए करेंगे। हमारा लक्ष्य बहनों को आर्थिक रूप से सशक्त करना है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें