Triple attack in the capital! These diseases increased the number of patient

राजधानी में ट्रिपल अटैक! इन बीमारियों ने बढ़ाई मरीजों की संख्या, CMHO ने किया अलर्ट

Triple Attack of Infection: राजधानी में ट्रिपल अटैक! These diseases increased the number of patients, CMHO alerted

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : August 20, 2022/2:24 pm IST

इंदौर। Triple Attack of Infection: मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर इस समय बीमारियों का गढ़ बनते जा रहा है। कोरोना वायरस के सितम के बीच अब डेंगू और स्वाइन फ्लू के मरीज भी पैर पसार रहे हैं। इसी के साथ इंदौर शहर की जनता ट्रिपल अटैक से परेशान नज़र आ रही है। वर्तमान में जहां कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 178 है, तो स्वाइन फ्लू के 6 और डेंगू के 7 मरीज एक्टिव बने हुए हैं। जबकि सच्चाई ये है कि निजी अस्पतालों में मरीजों की संख्या बढ़ते जा रही है और सही आंकड़े स्वास्थ्य विभाग तक पहुंच नहीं पा रहा है।

मूत्राशय की थैली तक कैसे पहुंची ये चीज? सोच सोच कर परेशान हैं डॉक्टर, पेट दर्द की शिकायत लेकर पहुंचा था युवक

Triple Attack of Infection: हालांकि कोरोना व स्वाइन फ्लू के लक्षण काफी हद तक एक समान होने के कारण संशय बना हुआ है। फिलहाल स्वाइन फ्लू के सैंपल को तीन श्रेणी में बांटा गया है, जिसमें हल्के लक्षण,ज्यादा लक्षण व गंभीर स्थिति वालों की श्रेणी दी गई है। पिछले चार सालों से एमजीएम मेडिकल कॉलेज में की बॉयरोलॉजी लैब में ही सैंपल जांचे जा रहे है। वहीं बढ़ते मरीजों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने एडवाइजरी जारी की है।

प्रदेश के इस संभाग में नई खतरनाक बीमारी ने दी दस्तक! 10 से ज्यादा बच्चों को बनाया शिकार, अलर्ट जारी 

Triple Attack of Infection: सीएमएचओ का कहना है कि एक समय सभी बीमारियों का असर शहर में देखने को मिल रहा है। इसलिए लोगों को सतर्क होने की जरूरत अधिक है। लोगों को किसी भी बीमारी को हल्के में नहीं लेना चाहिए, चूँकि सभी जानलेवा साबित भी हो रही है।

आईबीसी24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें