एमपी की पहली महिला बॉडीबिल्डर वंदना ठाकुर ने नेशनल चैम्पियनशिप में सिल्वर मेडल जीत, किया एशिया-वर्ल्ड चैम्पियनशिप के लिए क्वालीफाई |

एमपी की पहली महिला बॉडीबिल्डर वंदना ठाकुर ने नेशनल चैम्पियनशिप में सिल्वर मेडल जीत, किया एशिया-वर्ल्ड चैम्पियनशिप के लिए क्वालीफाई

Edited By :   Modified Date:  March 21, 2024 / 01:48 PM IST, Published Date : March 21, 2024/1:48 pm IST

इंदौर

इंडियन बॉडी बिल्डर फेडरेशन द्वारा आयोजित 15वें मिस्टर इंडिया सीनियर मेंस एंड वूमेंस बॉडी बिल्डिंग नेशनल चैंपियनशिप में मध्य प्रदेश की पहली महिला बॉडीबिल्डर वंदना ठाकुर ने एक बार फिर प्रदेश का मान बढ़ाते हुए सिल्वर मेडल जीतकर अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन किया है। यह चैंपियनशिप 16 और 17 मार्च को पंजाब के लुधियाना में आयोजित की गई थी। इस प्रतियोगिता में देशभर के विभिन्न राज्यों से 500 से अधिक प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। जिसमें टॉप 3 विजेताओं को क्रमशः 3 लाख, 1 लाख और 50000 रुपये का कैश प्राइस दिया गया। अपनी इस उपलब्धि के साथ ही वंदना ने एशिया और विश्व चैंपियनशिप ट्रायल के लिए भी क्वालीफाई कर लिया है।

इस मौके पर वंदना ने कहा, “यह सम्मान मेरे लिए एक अद्वितीय अनुभव है। मैं अपने शहर और प्रदेश के लिए गर्व महसूस कर रही हूं। इस चैम्पियनशिप की तैयारी में मेरे गुरु श्री अतिन तिवारी ने एक पिता बनकर मेरा साथ दिया। उनके मार्गदर्शन से मैं यह मुकाम प्राप्त कर पाई हूँ। इसके अलावा मैं रोहित जेठवा जी के सहयोग के लिए भी उनका धन्यवाद करना चाहूंगी। मुझे आशा है कि मैं आगे भी अपने सपनों को पूरा करने में सफल होंगी और एक महिला बॉडीबिल्डर के रूप में भारत का नाम पूरे विश्व में रोशन करूंगी।”

बता दें कि इंदौर की रहने वाली वंदना ने महिला बॉडी बिल्डर के रूप में भारत का प्रतिनिधित्व तो किया ही है, बल्कि वह प्रतिष्ठित वर्ल्ड पॉवरलिफ्टिंग यूनियन सर्टिफिकेशन भी अपने नाम कर चुकी हैं। वर्ल्ड पावर लिफ्टिंग चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक विजेता वंदना, अब एशिया और विश्व चैम्पियनशिप के लिए तैयारी करेंगी।

 
Flowers