देसी का दम, 1 रुपए में 1Km की रफ्तार देगा ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, टॉप स्पीड, और कितनी है कीमत.. जानें क्यों है इतना खास

Desi's power, this electric scooter will give speed of 1Km for 1 rupee, top speed, and how much is the price

Edited By: , October 14, 2021 / 01:21 PM IST

नई दिल्ली।  देश में बढ़ते पॉल्यूशन और पेट्रोल-डीजल के दामों की वजह से लोग ज्यादातर इलेक्ट्रिक स्कूटर को ही तवज्जो दे रहे हैं। ऐसे में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी मार्केट काफी तेजी से आगे बढ़ रही है। एक के बाद एक नई स्टार्टअप कंपनियां मार्केट में नए-नए इलेक्ट्रिक स्कूटर निकाल नहीं है।

पढ़ें- महंगाई का एक और झटका, पेट्रोल, डीजल की कीमतों में फिर लगी ‘आग’, अब कितने बढ़े दाम.. देखिए

Corrit Electric कंपनी भी अब जल्द ही अपना Electric Scooter लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। कंपनी ने अपना Hover नाम से एक इलेक्ट्रिक स्कूटर डिजाइन किया है, जिसे वो महिने के आखिरी में लॉन्च करने वाली है।

पढ़ें- स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया ने एम्स में मनमोहन सिंह से की मुलाकात, पीएम मोदी ने की जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना 

इसका डिज़ाइन युवा पीढ़ी को खास अट्रेक्ट करने के लिए बनाया गया है। इसके अलावा, इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर का इस्तेमाल Goa, Jaipur जैसी ट्रैवल प्लेस में घूमने-फिरने के लिए भी किया जा सकता है।

पढ़ें- एक इमारत में आग लगने से 14 लोगों की मौत, 51 झुलसे.. रेस्क्यू जारी

Corrit Hover को 74,999 की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया जाएगा, लेकिन इसे ग्राहकों को 69,999 रुपये की कीमत में पेश किया जाएगा। प्री बुकिंग के लिए ग्राहक इसे 1,100 रुपये लगाकर कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट से बुक कर सकते हैं।

पढ़ें- देश में 215 दिनों में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या सबसे कम, 18,987 नए केस

कंपनी दावा कर रही है की नवंबस से इस स्कूटर की डिलिवरी शुरू कर दी जाएगी. स्कूटर को रेड, येलो, पिंक, पर्पल, ब्लू और ब्लैक कलर ऑप्शन में लॉन्च किया जाएगा. इलेक्ट्रिक स्कूटर पर फाइनेंस सुविधा के साथ-साथ लीज ऑप्शन भी मिलेगा।

पढ़ें- पूर्व विधायक पर रेप की कोशिश का आरोप, अंतरिम जमानत याचिका खारिज

ऐसे में उम्र के लिहाज से भी कंपनियां E-Scooter निकाल रही है, जैसे की 12 से 18 साल के लोगों के लिए, जो बिना लाइसेंस भी इसे चला सकते हैं।