Fierce fire in the dialysis unit of the district hospital

Khandwa news: जिला अस्पताल के डायलिसिस यूनिट में लगी भीषण आग, मची अफरातफरी

जिला अस्पताल के डायलिसिस यूनिट में लगी भीषण आग, मची अफरातफरी Fierce fire in the dialysis unit of the district hospital

Edited By :   Modified Date:  March 22, 2023 / 03:44 PM IST, Published Date : March 22, 2023/3:43 pm IST

खंडवा।  खंडवा शहर के मध्य स्थित जिला अस्पताल परिसर में अचानक आग लगने से हड़कंप मच गया। जानकारी के अनुसार आग जिला अस्पताल की डायलिसिस यूनिट में लगी। कमरे से धुआं उठता देख अस्पताल में मौजूद लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गई। आग लगने की सूचना तुरंत कोतवाली पुलिस तथा दमकल दस्ते को दी गई, जिसके बाद कोतवाली थाना पुलिस तथा फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू किये।

Read more: शर्मसार..! गांव तक नहीं पहुंची एंबुलेंस तो गर्भवती को आधा किमी पैदल चलाया, फिर कंधो के सहारे 108 वाहन तक पहुंचाया

बताया जा रहा है, कि डायलिसिस यूनिट में शॉर्ट सर्किट होने के चलते यह आग लगी है। दमकल दस्ते की सजगता के चलते समय पर आग को रोक लिया गया वरना पास ही में आईसीयू यूनिट बनी हुई थी। जो आग की चपेट में आ सकती थी। गनीमत ये रही कि इस हादसे में कोई जनहानि नही हुई और आज एक बड़ा हादसा टल गया। आग लगने की सूचना के बाद सिविल सर्जन तथा डॉक्टर्स भी मौके पर पहुंचे और हालातों का जायजा लिया, लेकिन इस घटना के बाद अस्पताल प्रबंधन की कार्यशैली तथा सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल उठ रहे हैं।

Read more: अनिश्चितकालीन आमरण अनशन पर बैठे नपं अध्यक्ष, कर रहे ऐसी मांगे

हर साल लाखों रुपए फायर सिस्टम पर खर्च किए जाते हैं, इसके बावजूद आग लगने के दौरान फायर सिस्टम ना तो उपयोग हो सका और ना ही वे उपर्युक्त मात्रा में उपलब्ध हो पाए। अब इस मामले में जिम्मेदारों पर क्या कुछ कार्रवाई होती है, यह देखने लायक होगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें