Love Jihad.. Conspiracy Vs Politics | Why is love jihad not stopping?

लव जिहाद.. साजिश Vs सियासत.. क्यों नहीं रुक रहा लव जिहाद?

Why is love jihad not stopping : मध्यप्रदेश में लव जिहाद जैसे मामलों पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने चिंता जताई है। उन्होंने इसे बड़ी

Edited By :   Modified Date:  February 4, 2023 / 10:54 PM IST, Published Date : February 4, 2023/10:52 pm IST

भोपाल : Why is love jihad not stopping : मध्यप्रदेश में लव जिहाद जैसे मामलों पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने चिंता जताई है। उन्होंने इसे बड़ी चुनौती बताया है लेकिन कांग्रेस की मानें तो लव जिहाद जैसा कुछ होता ही नहीं है, हालांकि बीजेपी ने तुरंत इसका जवाब भी दिया है। सवाल है कि सरकार आपकी, आपने कानून भी बनाया और आप जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रहे हैं.. फिर भी ऐसे मामले आखिर थम क्यों नहीं रहे। इसी विषय पर डिबेट के लिए हमने आज के शो का नाम दिया है- लव जिहाद.. चिंता Vs चुनौती ।

यह भी पढ़ें : नौकर के साथ चल रहा था महिला का प्रेम प्रसंग, पति ने पकड़ा रंगे हाथों, फिर हुआ खुनी खेल 

Why is love jihad not stopping : मध्यप्रदेश में लव जिहाद के मामलों से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान चिंतित हैं। भोपाल में IPS मीट के दौरान उन्होंने अपनी चिंता जाहिर करते हुए ऐसे मामलों को बड़ी चुनौती बताया।

इधर, कांग्रेस का कहना है कि लव जिहाद जैसी कोई चीज ही नहीं होती। प्रेम के लिए किसी की इजाजत की जरूरत नहीं और कोई छल कर अपराध करता है तो सरकार कार्रवाई की नजीर पेश करे। बीजेपी ने इस पर पलटवार किया है। बीजेपी का कहना है कि इस संवेदनशील विषय पर कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : PFI के सदस्यों पर लगातार दूसरे दिन कार्रवाई जारी, तीनों आरोपियों को कोर्ट ने 8 फरवरी तक पुलिस रिमांड पर भेजा

Why is love jihad not stopping : बहरहाल, सवाल है कि तमाम सख्ती के बावजूद एमपी में लव जिहाद के मामले रुक क्यों नहीं रहे। क्या लव जिहाद वाकई बड़ी चुनौती बन चुका है या फिर चुनावी साल में इस मुद्दे को किसी और मकसद से हवा दी जा रही है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें