Madhya Pradesh IAS-IPS Officer Promotion : List of 30 names proposed

प्रदेश के अधिकारियों को नए साल का गिफ्ट! मिलेंगे नए 28 IAS-IPS अफसर, इन अधिकारियों का होगा प्रमोशन, देखें सूची

Madhya Pradesh IAS-IPS Officer Promotion : प्रदेश को नए साल में लगभग 28 नए आईपीएस और आईएएस अधिकारी मिल सकते है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : November 28, 2022/11:34 am IST

भोपाल। Madhya Pradesh IAS-IPS Officer Promotion : बस एक महिने बचा है 2022 इस साल के खत्म होने को। एक ओर जहां प्रदेश में आईएएस और आईपीएस अधिकारी के तबादले होते जा रहे हैं। तो वहीं एक ओर उनके लिए अच्छी खबर सामने आ रही हैं। प्रदेश को नए साल में लगभग 28 नए आईपीएस और आईएएस अधिकारी मिल सकते है। जिसके लिए दिसंबर में विभागीय पदोन्नति समिति की बैठक दिसंबर प्रस्तावित है। इस प्रस्ताव के पास होने के बाद अधिकारियों को प्रमोट कर दिया जाएगा। प्रशासनिक विभाग से अधिकारियों के लिए यह एक अच्छी खबर है।

read more : यात्रियों के लिए IRCTC ने उठाया बड़ा कदम, अब रिटायरिंग रूम्स और वेटिंग हॉल में मिलेगी ये सुविधाएं

Madhya Pradesh IAS-IPS Officer Promotion : दरअसल, राज्य प्रशासनिक सेवा से आईएएस और राज्य पुलिस सेवा से आईपीएस संवर्ग में पदोन्नति के लिए विभागीय पदोन्नति समिति की बैठक दिसंबर में होने वाली है। जिसमें यह तय माना जा रहा है कि मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक, अपर मुख्य सचिव गृह सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी की सहमति होते ही अधिकारियों को नए साल का तोहफा मिल जाएगा। सामान्य प्रशासन ने 3 और गृह विभाग ने करीब 30 नामों की लिस्ट का प्रस्ताव संघ लोक सेवा आयोग को भेजा हैं।

read more : महेंद्र सिंह धोनी और हार्दिक पांड्या ने मचाया गदर, बादशाह के ‘काला चश्मा जचदा है…’ पर किया जबर्दस्त डांस

गृह विभाग ने 10 राज्य पुलिस सेवा के अधिकारियों की पदोन्नति के लिए 30 नामों का प्रस्ताव भेजा है। सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से एक पद के लिए तीन अधिकारियों के नाम प्रस्तावित किए गए हैं। इसमें 1994, 1995, 2002, 2006 और 2007 बैच के अधिकारियों के नाम पर सेवा अभिलेखों के आधार पर विचार होगा। विवेक सिंह, पंकज शर्मा, सुनील दुबे, कैलाश बुंदेला और सुरेंद्र कथूरिया के नाम जांच के चलते बाहर होने की संभावना है। दिसंबर में विभागीय पदोन्नति की बैठक होना है जहां नाम तय किए जाएंगे।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें