Today it will rain in Madhya Pradesh

Weather Update : अचानक बदला मौसम का मिजाज! गरज-चमक के साथ बरसे ‘वरुण देव’, कई जिलों में ओलावृष्टि, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

Madhya Pradesh weather update: पिछले 24 घंटो में प्रदेश के राजधानी भोपाल सहित कई जिलों में जोरदार बारिश हुई है साथ ही ओले गिरे।

Edited By :   Modified Date:  April 10, 2023 / 07:22 AM IST, Published Date : April 10, 2023/7:05 am IST

Today it will rain in Madhya Pradesh : भोपाल। प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से लगातार मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। कभी तेज गर्मी, तो कभी अचानक से भारी बारिश हो रही है। द्रोणिका के प्रभाव से प्रदेशभर में मौसम का मिजाज थोड़ा बदला हुआ है और बाहर से आने वाली नम हवाओं के प्रभाव से गर्मी का प्रभाव कम है। मौसम विभाग का कहना है कि आने दो-तीन दिन प्रदेश में मौसम का मिजाज ऐसा ही रहेगा। द्रोणिका के प्रभाव से रविवार को प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में अंधड़ चलने और हल्की वर्षा के आसार हैं।

read more : Covid_19 : प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना के मामले, रविवार को 32 एक्टिव केस आए सामने, सिर्फ राजधानी में मिले इतने

Today it will rain in Madhya Pradesh : प्रदेश में एक बार फिर बारिश के सक्रिय सिस्टम ने किसानो के लिए मुसीबत खड़ी कर दी है। पिछले 24 घंटो में प्रदेश के राजधानी भोपाल सहित कई जिलों में जोरदार बारिश हुई है साथ ही ओले गिरे। इससे खेतों में कटने को तैयार गेहूं की फसल खराब हो गई। गुना समेत कई जिलों में बारिश हुई। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे मेंं भी बारिश और आंधी-पानी गिरने की संभावना जताई है। भोपाल समेत कई जिलों में बारिश हो सकती है। कहीं-कहीं ओले गिरने की आशंका है।

 

Today it will rain in Madhya Pradesh : मौसम वैज्ञानिक के अनुसार सेंट्रल राजस्थान पर चक्रवात एक्टिव है। ट्रफ लाइन महाराष्ट्र के मध्य क्षेत्र से लेकर तमिलनाडु तक गुजर रही है। यही कारण है कि बंगाल की खाड़ी से पर्याप्त मात्रा में नमी प्रदेश में पहुंच रही है। इससे सुबह मौसम साफ रहता है, लेकिन दोपहर बाद बादलों का दौर शुरू होता है और हल्की बूंदाबांदी भी हो जाती है। साथ ही, उत्तर भारत में पश्चिमी विक्षोभ का सिलसिला जारी है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers