विदेशों में होगा मध्यप्रदेश के गेंहू का निर्यात, निर्यातकों के साथ बैठक के बाद CM शिवराज ने लिए अहम फैसले |

विदेशों में होगा मध्यप्रदेश के गेंहू का निर्यात, निर्यातकों के साथ बैठक के बाद CM शिवराज ने लिए अहम फैसले

Madhya Pradesh's wheat exported abroad गेंहू निर्यातकों के साथ बैठक के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अहम फैसले लिए हैं। सीएम शिवराज सिंह ने कहा है कि मध्यप्रदेश में गेंहू के भंडार प्रदेश की ताकत है, इसे पूरी दुनिया में एक्सपोर्ट करेंगे। Madhya Pradesh's wheat exported abroad: CM Shivraj

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : March 24, 2022/2:47 pm IST

दिल्ली। Madhya Pradesh’s wheat exported abroad गेंहू निर्यातकों के साथ बैठक के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अहम फैसले लिए हैं। सीएम शिवराज सिंह ने कहा है कि मध्यप्रदेश में गेंहू के भंडार प्रदेश की ताकत है, इसे पूरी दुनिया में एक्सपोर्ट करेंगे। सीएम ने कहा कि प्रदेश का जो गेंहू एक्सपोर्ट किया जाएगा उस पर मंडी टैक्स नहीं लगाया जाएगा। मंडी टैक्स की प्रतिपूर्ति व्यापारियों और एक्सपोर्ट कंपनियों को की जाएगी।

ये भी पढ़ें: एयरपोर्ट पर Check-in के लिए नहीं लगानी पड़ेगी लाइन, आधार कार्ड दिलाएगा प्रवेश

Madhya Pradesh’s wheat exported abroad सीएम ने कहा कि भोपाल में एक्सपोर्ट सेल के जरिए निर्यातकों को हर सुविधा उपलब्ध कराएंगे, प्रदेश में एक लाइसेंस पर कोई भी कंपनी या व्यापारी कहीं से गेंहू खरीद सकता है, मंडी में ऑनलाइन नीलामी की प्रकिया उपलब्ध है। एक्सपोर्टर किसी स्थानीय व्यक्ति से पंजीयन करवा कर गेंहू खरीद सकते हैं।

ये भी पढ़ें: budh gochar 2022: 6 राशि वालों के लिए बुध का गोचर शुभ संकेत नहीं.. करियर, कारोबार और पैसों के मामले में अलर्ट रहने की जरुरत

सीएम ने कहा कि निर्यातक को गेंहू की ग्रेडिंग करनी पड़ी तो इसके खर्च की प्रतिपूर्ति की जाएगी, रेलवे ने भरोसा दिया है कि रैक की कोई दिक्कत नहीं आएगी, निर्यातक किसी भी पोर्ट से अपना निर्यात कर सकते हैं।

<<*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*>>

 
Flowers