MP से होकर जाएगा UP में सत्ता का रास्ता, प्रचार और रोड शो में लगाई जाएगी दिग्गजों की ड्यूटी |MP BJP Leader will perform important role in Upcoming UP election

MP से होकर जाएगा UP में सत्ता का रास्ता, प्रचार और रोड शो में लगाई जाएगी दिग्गजों की ड्यूटी

MP से होकर जाएगा UP में सत्ता का रास्ता! MP BJP Leader will perform important role in Upcoming UP election

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : September 21, 2021/11:52 pm IST

भोपाल: UP में सत्ता का रास्ता इस बार MP से होकर जाएगा, यानी यूपी विधानसभा चुनाव में बीजेपी को जीत दिलाने में मध्यप्रदेश के पार्टी नेताओं की भूमिका भी होगी। बीजेपी मिशन यूपी के लिए यूपी चुनाव में सीएम शिवराज और सिंधिया समेत कई दिग्गज नेताओं को जहां प्रचार और रोड शो की जिम्मेदारी सौंपेगी। वहीं, दूसरे नेता एमपी से लगी यूपी की सीटों पर अपनी ताकत झोंकेंगे।

Read More: ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस प्रस्ताव पर मुहर लगने के बाद 10 हजार युवाओं को मिलेगा रोजगार, 2 हजार करोड़ निवेश का प्रस्ताव

देश की सियासत में यूपी कितना अहम है इसका अंदाजा सियासी गलियारों में चर्चित इन लाइनों से लगाया जा सकता है कि दिल्ली का रास्ता यूपी से होकर जाता है। अब 2024 में भी दिल्ली पर काबिज रहने के लिए बीजेपी इस बार लखनऊ तक पहुंचने MP से सत्ता का कॉरिडोर बनाने में लगी है। अगले साल होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी मध्यप्रदेश के दिग्गज नेताओं की ड्यूटी लगाने जा रही है।

Read More: रंग लाई शिक्षक विनोद डडसेना की मेहनत, बदल दी सरकारी स्कूल की तस्वीर

पिछले चुनाव में भी एमपी के नेताओं ने यूपी में बीजेपी को सत्ता दिलाने में असरदार भूमिका निभाई थी। बीजेपी ने जो प्लान बनाया है उसके मुताबिक शिवराज सिंह चौहान प्रचार और रोड शो की जिम्मेदारी संभालेंगे। तो वहीं, वीडी शर्मा चंबल और बुंदेलखंड से लगी और ब्राह्मण बहुल सीटों पर प्रचार करेंगे। सिंधिया का इस्तेमाल पश्चिम उत्तर प्रदेश की सीटों पर प्रचार में होगा। ग्वालियर-चंबल से लगे इलाके में भी प्रचार और सभाएं होंगी। वहीं, नरोत्तम मिश्रा को इस बार भी उन्हें झांसी और कानपुर के आस-पास की सीटों की जिम्मेदारी मिलेगी। नरेंद्र सिंह तोमर की बात करें तो वो यूपी के प्रभारी भी रह चुके हैं, उन्हें यूपी के क्षत्रिय बहुल इलाके में प्रचार के लिए उतारा जाएगा। इसके अलावा उमा भारती, केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल और वीरेंद्र खटीक को बुंदेलखंड से लगे इलाके में जीत दिलाने की जिम्मेदारी मिलेगी।

Read More: मुंबई, यूपी और हैदराबाद जाने वाले यात्री कृपया ध्यान दें…रेलवे ने 14 ट्रेन को किया निरस्त

वहीं, कांग्रेस यूपी चुनाव में प्रियंका गांधी को मजबूत करने की तैयारी में जुटी है। इसे लेकर प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ गोपनीय बैठकें कर रहे हैं। ग्वालियर-चंबल के कांग्रेस नेताओं को प्रियंका गांधी को मजबूत बनाने की जिम्मेदारी दी जा रही है।

Read More: गले में टायर डालकर प्रेमी जोड़े को नचवाया, नाबालिग के साथ भी की ये शर्मनाक करतूत, तीन आरोपी गिरफ्तार

यूपी में विपक्षी पार्टियां आरोप लगाती रही हैं कि बीजेपी सवर्णों की पार्टी है। ऐसे में जातिगत समीकरण साधने के लिए बीजेपी ने मध्य प्रदेश के नेताओं की ड्यूटी लगाते समय जातिगत समीकरणों का भी खास ध्यान रखा है। मध्य प्रदेश से राज्यसभा सांसद धर्मेद्र प्रधान को यूपी चुनाव की जिम्मेदारी देकर बीजेपी ने साफ़ कर दिया है की पूरे चुनाव की कमान मध्य प्रदेश के नेताओं के हाथ में रहने वाली है।

Read More: ‘पंडो’ पर पॉलिटिक्स! राष्ट्रपति के दत्तक पुत्रों को बचाने के लिए क्या कर रही है सरकार?