Muslim girl marries Hindu boy, Nazneen Bano becomes Nancy Goswami

प्यार के लिए तोड़ी धर्म की दीवार, मुस्लिम लड़की ने हिंदू लड़के से रचाई शादी, अब तक 5 लोग अपना चुके हैं सनातन धर्म

Muslim girl marries Hindu boy :  कुछ दिन पहले लड़के ने अपने परिवार से संपर्क किया और कहा कि नाजनीन सनातन धर्म अपनाना चाहती है। युवक के पिता ने

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : November 18, 2022/1:06 pm IST

मंदसौर : Muslim girl marries Hindu boy :  जिले में एक बार फिर धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है। जिले में छह महीने के अंदर ये यह पांचवा मामला है जब किसी मुस्लिम ने सनातन धर्म अपनाया है। इस बार गुना जिले की नाजनीन बानो ने प्यार के खातिर मजहब बदला है। युवती ने मजहब से परे जाकर गैर धर्म के युवक से प्यार किया और अब धर्म की दीवारों को तोड़ सनातनी बनकर अपने प्यार के साथ जीवन बिताना चाहती है।

यह भी पढ़ें : फारूक अब्दुल्ला नहीं लड़ेंगे चुनाव, अध्यक्ष पद से भी दे दिया इस्तीफा

टिकटॉक पर हुआ था दोनों को प्यार

Muslim girl marries Hindu boy :  दरअसल, मध्यप्रदेश के गुना जिले के कुंभराज की रहने वाली नाजनिंन बानो पिता मोहम्मद जफर को टिकटॉक पर दीपक पिता विट्ठल गोस्वामी नाम का युवक पसंद आ गया। वह उसे फॉलो करने लगी। इसी एप के जरिए दोनों की बात शुरू हुई। दोस्ती प्यार में बदली तो दोनों छह महीने पहले बिना बताए घर से भाग गए। दोनों शादी कर जिंदगी बिताना चाहते थे लेकिन दोनों के अलग अलग मजहब होने से शादी नही कर पाए।

यह भी पढ़ें : IND Vs NZ Series 2022: मैच पर छाया बारिश का साया! अब तक नहीं हो पाया टॉस

नाजनीन बनो बनी नैंसी गोस्वामी

Muslim girl marries Hindu boy :  कुछ दिन पहले लड़के ने अपने परिवार से संपर्क किया और कहा कि नाजनीन सनातन धर्म अपनाना चाहती है। युवक के पिता ने मंदसौर के चेतन्य सिंह से संपर्क किया इसके बाद गुरुवार रात विधि विधान से गायत्री मंदिर मे सनातन धर्म अंगीकार कर नाजनीन बनो नैंसी गोस्वामी बन गई। दोनों ने सात फेरे लेकर विवाह के गठबंधन में बंध गए। नाजनीन बानो 19 वर्ष की है और 9वी तक शिक्षित है, वहीं युवक दीपक की उम्र 22 वर्ष है। वह कॉमर्स में फर्स्ट ईयर का स्टूडेंट है।

यह भी पढ़ें : FIFA World Cup 2022 : 3300 में कॉफी और 3800 रुपए में मिल रहा बर्गर, वर्ल्डकप देखने पहुंचे फैंस ने जाहिर की नाराजगी 

छह महीने में पांच मुस्लिमो ने अपनाया सनातन धर्म

Muslim girl marries Hindu boy :  मंदसौर में ही पिछले छह महीने में पांच मुस्लिमो ने सनातनी धर्म अपनाया है। 27 मई को पत्रकार शेख जफर कुरेशी घर वापसी कर चैतन्य सिंह राजपूत बने थे। इसके बाद 9 सितंबर को जोधपुर की इकरा सनातन धर्म अपनाकर इशिका बनी थी। वहीं 30 सिंतबर को निसार मोहम्मद ने हिन्दू धर्म अपनाकर सोनू सिंह बने थे, अक्टूबर में एक शख्श ने गोपनीय रूप से सनातन धर्म अपनाया और अब नाजनीन बनो ने सनातनी धर्म अपनाया है। जिले में अबतक जिन मुस्लिमो ने धर्म परिवर्तन किया है उन सबके साथ एक बात कॉमन यह है कि सभी मे अपने प्यार की खातिर धर्म बदला।

यह भी पढ़ें : बड़ा हादसा! इस प्रदेश में धंसी खदान, 25 से 30 लोगों के दबे होने की आशंका, इस वजह से हुआ हादसा 

चैतन्य सिंह ने धर्म परिवर्तन के मामले में निभाई अहम भूमिका

Muslim girl marries Hindu boy :  चेतन्य सिंह पहले शेख जफर थे उन्होंने हिन्दू युवती से प्रेम विवाह किया था। 15 साल साथ रहने के बाद उन्होंने सनातन में घर वापसी की। वहीं जोधपुर की इकरा को पास में रहने वाले राहुल से प्यार हुआ तो घर से भागकर मंदसौर पहुची और मुस्लिम से हिन्दू बन राहुल से ब्याह रचाया, धमनार के निसार मोहम्मद ने भी हिन्दू युवती रानी के साथ आठ साल से लिवइन रिलेशनशिप में रह रहे थे, दोनों के पांच साल का बेटा भी है। निसार ने भी संतानी धर्म अपनाते हुए गायत्री मंदिर में विवाह रचाया। अब नाजनीन बनो ने भी प्यार के खातिर मजहब की दीवारों को तोड़ सनातनी धर्म अपनाकर दीपक के साथ सात फेरे लिए है। खास बात यह है कि जफर शेख ने चैतन्य सिंह बनने के बाद उनकी धर्म परिवर्तन के चारो मामलों में अहम भूमिका निभाई है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers