No need to die for the country... need to live, the Chief Minister said

देश के लिए मरने की नहीं… जीने की जरूरत, तिरंगा कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कही ये बात

No need to die for the country... need to live, the Chief Minister said this in the tricolor program

Edited By: , August 8, 2022 / 08:43 PM IST

No need to die for the country: :भोपाल :देश भर में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 13 अगस्त से 15 अगस्त तक मनाएं जाने वाले हर घर तिरंगा अभियान को लेकर जन जागरूकता लाने के लिए आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तिरंगा कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने राजधानी के बोट क्लब के क्रूज लेक प्रेसिडेंसी से इस कार्यक्रम की शुरूआत की , इस कार्यक्रम के तहत क्रूज समेत बोट क्लब की सभी बोट्स को तिरंगे झंडे से सजाया गया.

यह भी पढ़े: कर्नाटक में बाढ़ के मद्देनजर कई राहत उपाय किए गए : मंत्री

घर तिरंगा अभियान से जुड़ने के लिए मुख्यमंत्री ने की अपील

No need to die for the country: वही इस कार्यक्रम की शुरूआत सीएम ने बोट क्लब से होते हुए राजा भोज सेतु और फिर राजा भोज के स्टेचू के पास जाकर,सीएम ने जनता का अभिवादन किया और लोगों से हर घर तिरंगा अभियान से जुड़ने की अपील की। अभिवादन के दौरान सीएम ने जनता से कहा कि आजादी का अमृत काल चल रहा है और हमारे पीएम ने आजादी का महोत्सव मनाने के लिए कई तरह के कार्यक्रमों की रचना की है।

यह भी पढ़े: बॉक्स ऑफिस में NTR के पोते का जलवा, सलमान खान को भी छोड़ा पीछे, पढ़े पूरी खबर…

मध्यप्रदेश में बनाए गए 40 हजार तिरंगा वितरण केन्द्र

No need to die for the country:हम सब जानते है कि हमारे वीर क्रांतिकारियों ने अपने खून से सींचकर हमें स्वतंत्रता दिलाई है. देश ने तय किया है कि राष्ट्र भक्ति का प्रगटीकरण करने के लिए हम अपने घर पर शान से तिरंगा लहराएंगे.. पूरे मप्र में 40 हजार तिरंगा वितरण केन्द्र बनाएं गए है जहां से आप तिरंगा ले सकते है. आज देश के लिए मरने की नहीं जीने की जरूरत है और यह संकल्प मप्र वासी ले रहे है कि देश को आगे बढ़ाने के लिए हम सभी अपने कर्तव्यों का पालन करेंगे और देश के आज़ादी के इस अमृत महोत्सव में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले।