Indori NRI Summit

Indori NRI Summit : इंदौर में आयोजित हुआ NRI समिट 2023, कई सेक्टरों में काम करने के प्रस्ताव आए सामने, महापौर ने अतिथियों की जमकर की खातिरदारी..

Indori NRI Summit 2023 : इंदौरी एनआरआई समिट के मेजबान महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने इंदौरी एनआरआई मीट रिपोर्ट प्रस्तुत की।

Edited By :   Modified Date:  December 18, 2023 / 09:45 AM IST, Published Date : December 18, 2023/9:45 am IST

Indori NRI Summit : इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर में रविवार शाम इंदौरी एनआरआई समिट का आयोजन किया गया। दुनिया के कई देशाें में रह रहे अप्रवासी इंदौरी इसमें शामिल हुए और उन्होंने अपने इस शहर के लिए दिल खोलकर कुछ कर गुजरने के प्रस्ताव शहर के प्रथम नागरिक पुष्यमित्र भार्गव के सामने रखे। देश के केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन भी इस कार्यक्रम में ऑनलाइन शामिल हुए। इस दौरान शिक्षा, पर्यावरण, ट्रैफिक, सस्टेनेबिलिटी, मेडिकल टूरिज्म, वॉटर कंजर्वेशन, आईटी, टेक हब सहित लगभग सभी सेक्टर में काम करने के प्रस्ताव आए।

read more : Ayodhya Ram Mandir: विकास के नए आयाम पर ‘रामलला की नगरी’, श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट सहित 18 हज़ार करोड़ के विकास कार्यों की सौगात देंगे पीएम मोदी 

Indori NRI Summit : इंदौर मूल के एनआरआई लोगों का समिट रविवार को आयोजित किया गया। सालों पहले इंदौर से जाकर विदेशों में बसे इन इंदौरी एनआरआई को महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने आमंत्रित किया। ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में हाईब्रिड मोड यानि ऑनलाइन और ऑफलाइन मोड में हुए इस आयोजन में अमेरिका, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, मलेशिया, यूएई, बहरीन, जापान, शिकागो, स्कॉटलैंड, जर्मनी सहित 40 से ज्यादा देशों के अप्रवासी इस समिट में शामिल हुए। यहां आए एनआरआई ने शिक्षा, टेक स्टार्ट अप, सभी तरह के स्टार्ट अप के लिए वन प्वाइंट कॉन्टैक्ट, क्लाइमेट एक्शन प्लान, स्पोर्ट्स हब, ट्रैफिक, सस्टेनेबिलिटी, मेडिकल टूरिज्म, वॉटर कंजर्वेशन जैसे विश्वव्यापी मुद्दे उठाए गए। सभी ने एक स्वर से मन की इंदौर अब ग्लोबल सिटी है और यहां विश्व के अन्य शहरों की तरह विकसित होने के तमाम खूबियां मौजूद है।

वहीं इंदौरी एनआरआई समिट के मेजबान महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने इंदौरी एनआरआई मीट रिपोर्ट प्रस्तुत की। उन्होंने इस समिट के उद्देश्य, लक्ष्य, संभावनाओं को हाईलाइट किया। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि इस समिट के प्रस्तावों के क्रियान्वयन को लेकर भी गंभीरता से आगे बढ़ाया जाएगा और सभी जगह समन्वय बनाकर क्रियान्वित किया जाएगा।

 

बहरहाल इस समिट के जरिए एक्सपोर्ट, सॉफ्टवेयर, एजुकेशन, स्वास्थ्य, स्टार्टअप, आईटी सहित कई सेक्टर की संभावनाओं पर बात हुई। इंदौर कलेक्टर इलैया राजा टी ने भी शासन प्रशासन की नीति, योजनाओं को प्रस्तुत किया। इस समिट में कई जनपति ने भी शामिल हुए। अब इंतजार है कि इस समिट का क्या परिणाम निकलता है और कितने प्रस्ताव नगर निगम के सामने आते हैं।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp