PCC Chief instructions for grand event on Ram Navami-Hanuman Jayanti

BJP की पिच पर कांग्रेस! PCC चीफ ने दिए रामनवमी और हनुमान जयंती पर भव्य आयोजन के निर्देश

PCC चीफ ने दिए रामनवमी और हनुमान जयंती पर भव्य आयोजन के निर्देश! PCC Chief instructions for grand event on Ram Navami and Hanuman Jayanti

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : April 3, 2022/11:59 pm IST

भोपाल: grand event on Ram Navami मध्यप्रदेश में अगले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस बीजेपी की पिच पर धुंआधार बल्लेबाजी के इरादे से चुनावी मैदान में उतरने वाली है। दरअसल, कांग्रेस चुनाव से पहले हार्डकोर हिंदुत्व के एजेंडे पर काम कर रही है। इसलिए बीजेपी के बाद अब कांग्रेस भी राम के रंग में रमी नज़र आएगी।

Read More: गंगाजी की धारा निकालने की बात कहकर ‘भोपा स्वामी’ लगा गया चूना, 12 लाख लुटाने के बाद अब लोग कर रहे हंगामा

grand event on Ram Navami जिस कांग्रेस ने केंद्र की सत्ता पर रहते हुए राम के वजूद से भी इनकार कर दिया था, अब उसे राम की याद आ रही है। हनुमान जी की याद आ रही है। देश और मध्यप्रदेश की सत्ता से बाहर कांग्रेस को अब राम नाम अपना लगने लगा है। इसीलिए PCC चीफ कमलनाथ ने पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को पत्र लिखकर रामनवमी और हनुमान जयंती पर भव्य आयोजन के निर्देश दिए हैं। 10 अप्रैल को जहां रामनवमी पर राम चरित मानस का पाठ होगा वहीं, 16 अप्रैल को हनुमान जयंती पर हनुमान चासीला का पाठ किया जायेगा। इतना ही नहीं कमलनाथ रामनवमी पर खास शुभकामना संदेश भी जारी करेंगे।

Read More: मांस के लिए जानवरों का ​वध करने से पहले करें ‘बेहोश’, इस राज्य की सरकार ने कसाईखानों के लिए जारी किया आदेश

कांग्रेस की तैयारी पर बीजेपी भी हैरान है। कांग्रेस फिलहाल फ्रंट फुट पर है, लेकिन कांग्रेस को जवाब देने BJP भी तैयारियों में जुटी है। रामनवमी पर सरकार ओरछा में 5 लाख दिए जलाकर रिकॉर्ड बनाएगी। खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान राजा राम की नगरी ओरछा में मौजूद रहेंगे। वहीं, चित्रकूट में सरकार रामलीला का मंचन करवा रही है। हालांकि सरकार के अलावा बीजेपी संगठन भी पूरे प्रदेश में रामनवमी को धूमधाम से मनाने की तैयारियों में लगा है। इस बीच कांग्रेस के हार्डकोर हिंदुत्व के एजेंडे पर बीजेपी हमलावर जरूर हो गई है।

Read Mroe: पूर्व मंत्री के भाई के दामाद ने की खुदकुशी की कोशिश, अस्पताल की दो मंजिला छत से लगा दी छलांग

दोनों दलों के दावों के बीच ये भी जान लीजिए कि भगवा और भगवान राम के सहारे खुद की ब्रांडिंग कर दोनों दलों को लेकर प्रदेश का वोटर क्या सोचता है? दरअसल, मध्यप्रदेश के दोनों ही दलों की कोशिश है कि राम नाम के सहारे सत्ता की सीढ़ियां चढ़ी जाएं। बहुसंख्यक आबादी के बीच होने वाला ये सियासी मुकाबला दिलचस्प होता जा रहा है।

Read More: महिला ने अपने भतीजे के साथ किया सेक्स, उड़ गए होश जब पता चला चाची तो है HIV संक्रमित, इसी बीमारी से पति की भी हुई थी मौत?

 
Flowers