Rahul Gandhi was compared to Lord Ram

राहुल में ‘राम’ के दर्शन..कांग्रेस का नया वर्जन! क्या अब कांग्रेस करेगी राम की राजनीति?

राहुल में 'राम' के दर्शन..कांग्रेस का नया वर्जन! क्या अब कांग्रेस करेगी राम की राजनीति? Rahul Gandhi was compared to Lord Ram

Edited By :   Modified Date:  December 27, 2022 / 11:56 PM IST, Published Date : December 27, 2022/11:55 pm IST

भोपाल। राहुल गांधी की यात्रा को मध्यप्रदेश से गुजरे तीन हफ्ते से ज्यादा वक्त बीत चुका है लेकिन यात्रा पर राजनीति जारी है। इस बार मुद्दा बना है कांग्रेस नेता का सलमान खुर्शीद का वो बयान, जिसमें उन्होंने राहुल गांधी की तुलना भगवान राम से कर दी है। इसके बाद कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा ने कार्यकर्ताओं को हनुमान बता डाला।

Read More: महज 49 रन पर ही पूरी टीम पहुंची पवेलियन, दहाई के अंक तक नहीं पहुंच पाएं बल्लेबाज, कहर बनकर टूटा ये गेंदबाज

भगवान राम पर एक बार फिर राजनीति शुरू हो गई है। इस बार कारण बना कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद का ये बयान यूपी के अमरोहा में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर सलमान खुर्शीद ने खुद को भरत और राहुल गांधी को राम बता डाला। उन्होंने कहा कि भगवान राम की खड़ाऊ बहुत दूर तक जाती है। कभी-कभी जब राम जी नहीं पहुंच पाते तो भरत खड़ाऊ लेकर जगह-जगह जाते हैं। ऐसे ही हम यूपी में खड़ाऊ लेकर आए हैं। अब खड़ाऊ आ गई है तो राम जी भी आएंगे। सलमान खुर्शीद के इस बयान पर सियासी पारा उफान पर और साधु-संतों का गुस्सा सातवें आसमान पर है।

Read More: किसानों के लिए खुशखबरी, पीएम क‍िसान योजना की 13वीं क‍िस्‍त की तारीख हुई तय, इस दिन ट्रांसफर की जाएगी राशि 

राहुल गांधी की तुलना भगवान राम से कर सलमान खुर्शीद चौतरफा घिर गए हैं। मध्यप्रदेश के बीजेपी नेताओं ने सलमान के साथ कांग्रेस को भी निशाने पर लिया है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इसे चाटुकारिता की पराकाष्ठा बताया तो कांग्रेस नेता पीसी शर्मा इसे उत्साह बता रहे हैं और सलमान से एक कदम आगे कार्यकर्ताओं को हनुमान करार दे रहे हैं।

Read More: विधानसभा साजा के ग्राम ठेलका पहुंचे CM भूपेश बघेल, 87.77 करोड़ रुपए के कई विकासकार्यों की दी सौगात

अपने पसंदीदा नेताओं को राम बताने का ये कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले चिराग पासवान भी खुद को हनुमान और नरेंद्र मोदी को राम बता चुके हैं। बहरहाल, राहुल गांधी की पदयात्रा फिलहाल 9 दिन के ब्रेक पर दिल्ली में है। भारत जोड़ो यात्रा 3 जनवरी को यूपी के गाजियाबाद से फिर शुरू होगी। राहुल का कारवां जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है, वैसे-वैसे ही विवादों और आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला भी तेज होता जा रहा है। अब इस नए विवाद से किसे फायद होगा और किसे नुकसान ये तो वक्त तय करेगा।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक