mp rojgar sahayak : Employment assistants will not get one month's salary

इन रोजगार सहायकों को नहीं मिलेगा एक माह का वेतन, प्रशासन ने जारी किए निर्देश, जानिए क्यों?

mp rojgar sahayak : 50 पंचायतों के ग्राम रोजगार सहायकों का एक माह वेतन रोकने के निर्देश कलेक्टर हर्ष दीक्षित ने दिए है।

Edited By :   Modified Date:  December 19, 2022 / 01:26 AM IST, Published Date : December 19, 2022/1:26 am IST

राजगढ़। mp rojgar sahayak :  मध्यप्रदेश के राजगढ़ में पात्र हितग्राहियों के आयुष्मान कार्ड बनाए जाने अपेक्षित प्रगति नहीं देने वाले बाटम लाईन की 50 पंचायतों के ग्राम रोजगार सहायकों का एक माह वेतन रोकने के निर्देश कलेक्टर हर्ष दीक्षित ने दिए है। उन्होंने निर्देषित किया है कि यदि उक्त पंचायतों के रोजगार सहायक अगले सात दिवस में आयुष्मान कार्ड बनाए जाने के कार्य में संतोषजनक प्रगति प्रदर्षित करते है तो उनका रोका गया वेतन मिलेगा अन्यथा एक माह के वेतन की कटौती कर ली जाए। उन्होंने यह निर्देश जिला कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित समय-सीमा बैठक में दिए।

read more :’4 साल से नियमितीकरण का इंतजार करते करते थक चुके हैं कर्मचारी’ पूर्व सीएम रमन सिंह ने सरकार पर साधा निशाना

mp rojgar sahayak : उन्होंने समीक्षा के दौरान जिले में पात्र हितग्राहियों के आयुष्मान कार्ड बनाए जाने के कार्य की गति बढ़ाने एवं लक्षित हितग्राहियों के आयुष्मान कार्ड बनाए जाने के निर्देश संबंधितों को दिए। साथ ही उन्होंने सक्रिय आशा कार्यकर्ता, आशा सहयोगिनी, सी.एच.ओ. की आई.डी. बनवाई जाकर आयुष्मान कार्ड बनाए जाने मुख्य चिकित्सा एवं जिला स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित किया। इस अवसर पर उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं जिला स्वास्थ्य अधिकारी को कायाकल्प अभियान अंतर्गत 5 लाख तक के किए गए कार्यो की सूची मय फोटो ग्राफ्स भेजने तथा अनुविभागीय अधिकारी राजस्व एवं तहसीलदारों को क्षेत्रीय भ्रमण कर कायाकल्प अभियान अंतर्गत किए गए कार्यों का जायजा लेने के निर्देश भी दिए।

read more : बीजेपी के पूर्व नेता की पत्नी ने दिया एक साथ तीन बच्चों को जन्म, डिलीवरी बनी चर्चा का विषय, जानें क्यों? 

mp rojgar sahayak : नल-जल योजना की समीक्षा के दौरान उन्होंने लाभांवित हितग्राहियों एवं पूर्ण किए गए कार्यो की सूची उपलब्ध कराने हेतु प्रभारी कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग को पूर्व में दिए गए निर्देशों के अनुसार उपलब्ध नहीं कराने पर अप्रसन्नता व्यक्त की तथा कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। इस के साथ ही उन्होंने राजस्व अधिकारियों को क्षेत्रीय भ्रमण के दौरान जल निगम के कार्यो की स्थिति, नियमित जल प्रदाय और खोदे गए मार्गो की मरम्मत कार्यो का भौतिक सत्यापन कराने के निर्देश दिए।

read more : खुशखबरी! 80 हजार रेलवे कर्मचारियों को बड़ी सौगात, इन कर्मचारियों का होगा प्रोमोशन, इतनी बढ़ जाएगी सैलेरी

उन्होंने कहा कि सरपंच-सचिव  कार्य पूर्णता का प्रमाण-पत्र जारी नहीं करें जब कार्य पूरा नहीं हो शासन के अनुसार हितग्राही लाभांवित नहीं हो और खोदे गए मार्गो की मरम्मत संबंधित एजेन्सी द्वारा नहीं किए जाए। इस अवसर पर नगर पालिका परिषद राजगढ़ द्वारा बताया गया कि विभिन्न शासकीय विभागों में जलकर की 20 लाख रूपये की राषि बकाया है। उन्होंने बताया कि पषुपालन विभाग की जलकर की सर्वाधिक 10 लाख रूपये बकाया है। चर्चा उपरांत कलेक्टर श्री दीक्षित द्वारा संबंधित विभागों को नगर पालिका परिषद राजगढ़ की जलकर की बकाया राषि यथाषीघ्र जमा कराने के निर्देष दिए। उन्होंने निर्देषित किया कि ऐसी वसूलियां नहीं होने निकाय के विकासीय कार्य एवं भुगतान संबंधित कार्य प्रभावित होते है। इस अवसर पर उन्होंने 50 दिवस से अधिक अवधि के सी.एम. हेल्पलाईन के ऐसे आवेदन-शिकायतें जिनका निराकरण हो चुका है।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें