Recognition of 93 nursing colleges of the state canceled, High Court gave

प्रदेश के 93 नर्सिंग कॉलेजों की मान्यता रद्द, फर्जीवाड़े को लेकर हाईकोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला, देखें सूची

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : August 24, 2022/2:02 pm IST

Recognition of 93 Nursing Colleges canceled : जबलपुर –  मध्य प्रदेश में नर्सिग कॉलेजों के फर्जीवाड़े वाले केस में आज अदालत ने बड़ा आदेश दिया। जबलपुर हाईकोर्ट ने नर्सिंग काउॅन्सिल की रजिस्ट्रार को निलंबित करने का आदेश दिया है। मध्य प्रदेश के नर्सिंग कॉलेजों में एडमिशन फर्जीवाड़े से जुड़ी जनहित याचिका पर आज सुनवाई हुई। जबलपुर हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस ने अपने दायित्वों के निर्वहन में नाफरमानी कर रही नर्सिंग काउंसिल के रजिस्ट्रार को निलंबित करने का आदेश दिया।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

read more : माता-पिता ने विदाई से पहले बेटी के साथ किया ये काम, अधिकारी ने वीडियो किया शेयर 

Recognition of 93 Nursing Colleges canceled : मध्यप्रदेश में खुले फर्जी नर्सिंग कॉलेजों से संबंधित मामले में लॉ स्टूडेंट्स एसोसिएशन मध्य प्रदेश के अध्यक्ष एडवोकेट विशाल बघेल ने जनहित याचिका लगाई थी जिस पर आज चीफ जस्टिस एवं जस्टिस विशाल मिश्रा की डिवीजन बेंच मे सुनवाई के दौरान नर्सिंग काउंसिल की ओर से शपथ पत्र पेश करके कोर्ट को यह बताया गया था कि विगत वर्ष 2020-21 में खुले हुए 94 नर्सिंग कॉलेजों को इस वर्ष की अनुमति नहीं दी गई है।तथा उक्त कॉलेजों में पढ़ रहे छात्रों को भी अन्यत्र स्थानांतरित किया जा रहा है इसके अलावा 93 नर्सिंग कॉलेजों को बिल्डिंग भवन उपलब्धता संबंधी नोटिस का जवाब ना देने के कारण मान्यता को निलंबित किया गया है। साथ ही 2021-22 में मध्य प्रदेश में नए 49 नर्सिंग कॉलेज खोले गए हैं जिनका पर्याप्त मात्रा में निरीक्षण एवं सत्यापन करने के उपरांत ही अनुमति जारी की गई।

read more : पति की बेवफाई से गुस्साई महिला ने उठाया खौफनाक कदम, ऐसे हुआ मामले का खुलासा 

Recognition of 93 Nursing Colleges canceled : याचिकाकर्ता लॉ स्टूडेंट्स एसोसिएशन ने रजिस्ट्रार के शपथ पत्र को झूठा बताते हुए कोर्ट में एक आवेदन पेश किया तथा वर्ष 2022 में खोले गए 10 नर्सिंग कॉलेजों का उदाहरण पेश करते हुए बताया कि किस प्रकार नर्सिंग कॉलेज एक शटर वाले भवन में और डुप्लीकेट फैकल्टी के साथ खोले गए हैं। कोर्ट ने प्रस्तुत किए गए साक्ष्यों को गंभीरता से लेते हुए यह कार्यवाही की है तथा इस मामले में जवाब देने के लिए 4 हफ्तों का समय दिया है।

read more : WhatsApp पर आए इस लिंक को क्लिक करना पड़ गया भारी! एक ही झटके में एकाउंट से कट गए 21 लाख 

Recognition of 93 Nursing Colleges canceled : मध्यप्रदेश के 93 नर्सिंग कॉलेजो की मान्यता रदद्। सरकार ने कहा -नर्सिंग सत्र 2021-22 में जिस किसी भी छात्र का एडमिशन सूची में दी गयी कॉलेजो में हो वो अपनी कॉलेज से फीस वापस ले। अब इन कॉलेजो की मान्यता समाप्त कर दी गयी है।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers