इंतजार खत्म… आज इतने बजे घोषित होंगे 5वीं और 8वीं परीक्षा के परिणाम, सबसे पहले यहां देखें रिजल्ट

today results of 5th and 8th exams will be declared : आज मध्य प्रदेश के सरकारी स्कूलों की कक्षा 5वीं और 8वीं के परीक्षा परिणाम घोषित होने

Edited By: , May 13, 2022 / 07:27 AM IST

5th-8th Result: भोपाल। आज मध्य प्रदेश के सरकारी स्कूलों की कक्षा 5वीं और 8वीं के परीक्षा परिणाम घोषित होने वाले है। राज्य शिक्षा केन्द्र के सभा कक्ष में दोपहर 3 बजे रिजल्ट घोषित किये जाएंगे। विद्यार्थी मध्य प्रदेश की आधिकारिक राज्य शिक्षा केंद्र पोर्टल rskmp.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा रश्मि अरुण, राज्य शिक्षा केंद्र के सभाकक्ष क्रमांक-2 में राज्य शिक्षा केंद्र पोर्टल rskmp.in पर परिणाम घोषित करेंगे।

Read More: IBC24 पर विमान हादसे की पूरी कहानी, क्या है ताजा हालात देखें बड़ी खबरें

बता दें इस सत्र में 5वीं में 8.26 लाख और 8वीं में 7.56 लाख स्टूडेंट्स शामिल हुए थे। राज्य शिक्षा केंद्र पोर्टल पर सिंगल क्लिक के माध्यम से परीक्षा परिणाम घोषित किया जाएगा। हालांकि कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर पिछले साल 5वीं और 8वीं की परीक्षाएं आयोजित नहीं की गई थी। इसके चलते पिछले साल दोनों कक्षाओं का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा था। इस साल 5वीं और 8वीं के परीक्षार्थी rskmp.in पर अपना रिजल्ट आसानी से चेक कर सकते है।

Read More: रायपुर में विमान हादसा: मेकाहारा लाया गया दोनों पायलट का शव, ​उड़ानों पर कोई असर नहीं

इसके साथ ही मध्य प्रदेश राज्य ने बच्चों का हौसला बढ़ाने के लिए इस सत्र में असफल बच्चों के नई योजना की शुरुआत की है। इस योजना का नाम ‘रूक जाना नहीं’ रखा गया है। राज्य सरकार की इस योजना के तहत असफल बच्चों को पास होने का एक और मौका दिया जाएगा। जिससे बच्चे दोबारा फॉर्म भरकर परीक्षा दे सकेंगे और अपना साल बर्बाद होने से बचा सकेंगे।

Read More: जब छत्तीसगढ़ का ‘मैना’ हेलीकॉप्टर हुआ था क्रैश, चार लोगों की हो गई थी मौत