Increase in MP Toll Tax Rates

New Toll Tax Rates : आज से सफर करना हो जाएगा महंगा, Toll Tax की दरों में हुई वृद्धि, जानें कितने रुपए देना होगा शुल्क

Increase in MP Toll Tax Rates:MP की सड़कों पर राष्ट्रीय राजमार्गों से ज्यादा दरों में वृद्धि हुई है। MPRDC की सड़कों पर टोल दरें 7 फीसदी बढ़ी है। 

Edited By: , April 1, 2023 / 08:03 AM IST

Increase in MP Toll Tax Rates : भोपाल। आज आधी रात के बाद यानी एक अप्रैल से सफर करना महंगा हो जाएगा। सरकार ने टोल की दरें 7 प्रतिशत तक बढ़ाने आदेश दिया है। भोपाल से इंदौर आना जाना 30 और ग्वालियर 80 रुपये महंगा हुआ। प्रदेश की सड़कों पर राष्ट्रीय राजमार्गों से ज्यादा वृद्धि हुई है। MPRDC की सड़कों पर टोल दरें 7 फीसदी बढ़ी है।

read more : 6 अप्रैल को मनाई जाएगी हनुमान जयंती, इन राशियों की चमकेगी किस्मत, धन प्राप्ति के साथ बजरंग बली करेंगे कष्टों को दूर 

प्रदेश के अलावा मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे का हाल

मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर भी वाहनों का टोल 1 अप्रैल से बढ़ जाएगा। कार और जीप जैसे चौपहिया वाहनों के लिए मौजूदा टोल 270 रुपये के बजाय 320 रुपये और मिनी बस और टेम्पो जैसे वाहनों के लिए मौजूदा टोल 420 रुपये के बजाय 495 रुपये चुकाना होगा।

read more : छत्तीसगढ़ में अगले 1 हफ्ते तक बरसेगा बादल, तेज अंधड़ के साथ चलेंगी बौछारें… 

यूपी पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का हाल

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर हल्के मोटर वाहन यानी कार के लिए अब टोल के रूप में 685 रुपये, हल्के व्यावसायिक वाहनों के लिए 1090 रुपये देने होंगे। बस और ट्रक के लिए 2195 रुपये देने होंगे। निर्माण कार्य की भारी मशीनों के लिए 3365 रुपये लिए जाएंगे। इसके अलावा बड़े आकार के यान के लिए 4305 रुपयेनिर्धारित किए गए हैं।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें