statue of martyr Raghavendra Singh Tomar

केंद्रीय कृषि मंत्री ने शहीद राघवेंद्र सिंह तोमर की मूर्ति का किया अनावरण, श्रद्धांजलि देते हुए कहा- यह वीरों की भूमि है

Union Agriculture Minister unveiled the statue of martyr Raghavendra Singh Tomar : केन्द्रीय मंत्री ने शहीद को नमन कर श्रद्धांजलि दी

Edited By :   Modified Date:  February 17, 2023 / 04:39 PM IST, Published Date : February 17, 2023/4:34 pm IST

statue of martyr Raghavendra Singh Tomar: मुरैना – केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने थरा गांव ओर सुनावली गांव मैं अलग-अलग शहीदों की मूर्ति का अनावरण कर श्रद्धांजलि दी। कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह ने सीआरपीएफ के शहीद जवान राघवेंद्र तोमर की प्रतिमा का अनावरण किया और कहा कि राघवेंद्र ने देश के लिए अपने प्राणों की शहादत दी है। जो क्षेत्र और उनके परिवार के लिए गौरव की बात है।

यह भी पढ़े : फिल्म ‘कुछ खट्टा हो जाए’ की शूटिंग पूरी..

शहीद की मूर्ति का अनावरण

इस दौरान उन्होंने आगे कहा कि प्रतिमा लगाने के दो कारण होते हैं। इसमें पहला आस्था और श्रद्धा और दूसरा प्रतिमा पर नजर पड़े तो जीवन इतिहास की प्रेरणा मिले,शहीद राघवेंद्र तोमर की प्रतिमा दोनों कारणों की अभिव्यक्ति करेगी। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि स्वाभिमान व्यक्तिगत, पारिवारिक व राष्ट्रीय होता है। देश के वीर सपूतों के लिए जब दुनिया की बड़ी से बड़ी ताकत देश की एकता, सुरक्षा, अखंडता पर आंख उठाती है तो उनके भीतर राष्ट्रीय स्वाभिमान सर्वोपरि होता है।

यह भी पढ़े : प्रभावितों ने जोशीमठ में निकाली ‘आक्रोश रैली’.

शहीद राघवेंद्र एक होनहार सैनिक थे

statue of martyr Raghavendra Singh Tomar: इसके साथ ही कृषि मंत्री ने कहा राष्ट्रीय स्वाभिमान के धनी चंद्र शेखर आजाद ने अंग्रेजों की गोली खाने से बेहतर खुद को गोली मार ली थी,। यह वीरों की भूमि है,आपदा ही नहीं संकट की घड़ी में भी हमारे देश व राज्य के वीरों ने शहादत दी है। इस दौरान केंद्रीय मंत्री,विधायक ओर पूर्व विधायक सहित परिजनों ने अपने लाड़ले की शहादत को देश व गांववासियों के लिए गौरवपूर्ण बताया। साथ ही केन्द्रीय मंत्री ने शहीद को नमन कर श्रद्धांजलि दी।