Vaccination figures crossed 13 crores in the state, Chief Minister

प्रदेश में वैक्सीनेशन का आँकड़ा पहुंचा 13 करोड़ के पार, मुख्यमंत्री ने इस सफलता पर दी बधाई

Vaccination figures crossed 13 crores in the state, Chief Minister congratulated on this success

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : September 8, 2022/2:15 pm IST

Vaccination figures crossed 13 crores in the state: भोपाल : देश भर में बढ़ते कोरोना महामारी को देखते हुए, मध्य प्रदेश में वैक्सीनेशन का महाभियान चलाया गया है। ताकि जिस तरह से पहले इस महामारी की वजह से लोगों की जान गई। आने वाले वक़्त में ऐसा न हो इसके लिए मध्य प्रदेश सरकार ने प्रदेश भर में वैक्सीनेशन का महाभियान शुरू किया। इसके साथ ही आपको बता दें कि, इस महाअभियान में प्रदेश की जनता ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। जिसके चलते प्रदेश में 7 सितम्बर को 1 करोड़ लोगों को वैक्सीन का प्रीकॉशन डोज लगाया गया।

यह भी पढ़े: Betul News : आंगन को लेकर विवाद | दो परिवार के बीच खूनी संघर्ष, जमकर चले लाठी-डंडे, 7 लोग घायल…

मुख्यमंत्री शिवराज ने दी प्रदेशवासियों और स्वास्थ्य कर्मियों को बधाई

Vaccination figures crossed 13 crores in the state: प्रदेश में हुई इस सफलता को देखते हुए, प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, प्रदेश में कोविड वैक्सीनेशन का आँकडा 13 करोड़ के पार पहुँचने और एक करोड से अधिक नागरिकों को प्रिकॉशन डोज लगाए जाने पर प्रदेशवासियों और स्वास्थ्य कर्मियों को बधाई और शुभकामनाएँ दी हैं. मुख्यमंत्री चौहान ने कहा है कि कोरोना योद्धाओं की प्रतिबद्धता और प्रदेशवासियों की सक्रिय सहभागिता ने मध्यप्रदेश को वैक्सीनेशन महा-अभियान की सफलता के एक नए क्षितिज पर पहुँचा दिया है. कोविड वैक्सीन अमृत महोत्सव में एक करोड़ से अधिक नागरिकों में कोविद वैक्सीन का बूस्टर डोज लगवा लिया है।

यह भी पढ़े: पुलिस को अपशब्द कहने, चोरी करने, नशीला पदार्थ रखने पर भारतीय मूल के सिंगापुरी नागरिक को कारावास

देश का छठवां राज्य बना मध्यप्रदेश

Vaccination figures crossed 13 crores in the state: इसके साथ ही इस महाभियान की शुरुवात 10 अप्रैल 2022 को मुख्यमंत्री द्वारा शुरू किया गया, वही ये अभियान आगामी 30 सितंबर तक चलाया जाएगा। ताकि जिन लोगों ने बूस्टर डोज़ नहीं लगवाया है। वो लोग भी 30 सितंबर तक फ्री में वैक्सीन लगवा सकें। इसके साथ ही एक करोड़ से ज्यादा बूस्टर डोज का मुकाम हासिल करने वाला मप्र देश का छठवां राज्य बन गया।