सातवीं बार वैक्सीनेशन महाअभियान की हुई शुरुआत, राजधानी में 70 हजार लोगों को टीका लगाने का टारगेट

राजधानी भोपाल में करीब 70 हजार लोगों को वैक्सीनेशन करने का टारगेट रखा गया है। जिसके लिए 449 सेंटर्स शहर में बनाएं गए है।

: , November 17, 2021 / 01:20 PM IST

Vaccination great campaign started : भोपाल। मध्यप्रदेश में सेकंड डोज की पेंडेंसी को कम करने के लिए आज सातवीं बार वैक्सीनेशन महाअभियान चलाया जा रहा है। वैक्सीनेशन महाअभियान के लिए राजधानी भोपाल में करीब 70 हजार लोगों को वैक्सीनेशन करने का टारगेट रखा गया है। जिसके लिए 449 सेंटर्स शहर में बनाएं गए है।

यह भी पढ़ें :  छत्तीसगढ़ः कॉलेज में चाकूबाजी, सीनियर ने जूनियर छात्र पर किया चाकू से हमला, जांच में जुटी पुलिस

पूरे मप्र की बात करें तो प्रदेश में अब भी करीब ढाई करोड़ की आबादी है जिन्हें सेकंड डोज नहीं लगा है जिनमें बड़ी संख्या उन लोगों की है जो पात्र होने के बावजूद भी वैक्सीन नहीं लगवा रहे हैं। ऐसे लोगों के लिए घर-घर दस्तक अभियान भी चलाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : मनरेगा में हुआ घोटाला, मजदूरों के बना दिए दो-दो जॉब कार्ड, रोजगार सहायक ने भाई की मदद से गबन किए पैसे

साथ ही कई ऐसी गतिविधियों पर भी उन लोगों को शामिल नहीं होने दिया जाएगा जिन्होंने सेकंड डोज नहीं लगवाया है। प्रदेश सरकार का लक्ष्य है कि 25 दिसम्बर से 31 दिसम्बर तक प्रदेश की टारगेटेट आबादी शत प्रतिशत वैक्सीनेट हो जाएं जिसके लिए 24 नवंबर और 4 दिसंबर को भी महाअभियान चलाया जाएगा।

यह भी पढ़ें :  छत्तीसगढ़ की बेटी पायल पाणिग्रही ने फिल्म सूर्यवंशी में निभाया पत्रकार का किरदार, बतौर अभिनेत्री साउथ की फिल्मों कर चुकी है काम

मंत्री पहुंचे कैंप

कोरोना वैक्सीनेशन महाअभियान के तैयारियों का जायजा लेने स्वास्थ्य मंत्री नेहरू नगर कैंप पहुंचे। वहीं व्यवस्थाओं का जायजा लिया। मंत्री ने लोगों को अनिवार्य रूप से टीका लगाने की अपील की। बता दें कि नेहरू नगर चौराहे पर मजदूरों के लिए विशेष कैंप लगाया गया है।