Rain during voting: पहले चरण के मतदान पर फिर सकता है पानी

पहले चरण के मतदान पर फिर सकता है पानी, भारी पड़ सकता है मानसून

Rain during voting: कल प्रदेश में नगरीय निकाय के पहले चरण के मतदान होने है, जिसके बाद मौसम विभाग ने भारी बारिश की संभावना जताई है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : July 5, 2022/2:28 pm IST

Rain during voting: भोपाल। जुलाई का महीना शुरू होते ही मानसून जमकर बरस रहा है। सोमवार को कई जिलों में 200 मिमी से भी ज्यादा बारिश दर्ज की गयी। कल प्रदेश में नगरीय निकाय के पहले चरण के मतदान होने है और कल भी प्रदेश के खास तौर पर पश्चिमी इलाकों में भारी बारिश की संभावना है जिसे लेकर मौसम केंद्र ने राज्य निर्वाचन आयोग को जरूरी इंतजाम करने की सलाह दी है। जिसे लेकर योग भी अब एक्शन मोड में आ गया है, और बारिश से बचने के लिए तमाम इंतजाम कर रहा है।

ये भी पढ़ें- ‘मेरे बच्चे का बाप कौन है ये राज ही रहेगा…’, यहां देखे एक्ट्रेस का वायरल वीडियो

वोटिंग वाले जिलों में अलर्ट जारी

Rain during voting: कल जिन जिलों में वोटिंग होनी है उनमें मौसम बिभाग ने अलर्ट जारी किया है। उन जिलों में से इंदौर,उज्जैन, खंडवा,बुराहनपुर में भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है। जबकि भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर, सागर, छिंदवाड़ा में भी गरज-चमक के साथ बारिश के आसार है। इसमें सबसे ज्यादा बारिश 294.6 मिमी जबलपुर में दर्ज हुई, तो वहीं राजधानी भोपाल में यह आंकड़ा 235.5 मिमी  रहा।

ये भी पढ़ें- हज तीर्थयात्रियों को मिली मंजूरी, दो साल बाद इतनी बड़ी संख्या में पहुंचे मुस्लिम अनुयायी

आज भी भारी बारिश

Rain during voting: वहीं मौसम विभाग के मुताबिक आज भी धार, इंदौर, खंडवा, खरगोन, अलीराजपुर, झाबुआ, बड़वानी, बुराहनपुर, उज्जैन, नीमच, रतलाम, शाजापुर, देवास, आगर, मंदसौर में भारी बारिश की संभावना है जिसके लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ ही नर्मदापुरम संभाग के जिलों समेत भोपाल, राजगढ़, सीहोर, छिदवाड़ा, मंडला, सिवनी जिले में भारी बारिश की येलो अलर्ट जारी है।