Umang Singhar On Ladli Behana Yojna

Ladli Behana Yojna: सीएम के बदलते ही घट गई 2 लाख लाडली बहनाएं, सरकार पर बरसे नेता प्रतिपक्ष सिंघार

Umang Singhar On Ladli Behana Yojna लाड़ली बहना योजना को लेकर फिर सरकार पर बरसे नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ट्वीट कर लिखी ये बात

Edited By :   Modified Date:  January 10, 2024 / 03:18 PM IST, Published Date : January 10, 2024/3:07 pm IST

Umang Singhar On Ladli Behana Yojna: भोपाल। मध्यप्रदेश में लाडली बहना योजना के जरिए बीजेपी कांग्रेस फिर आमने सामने है। वो भी तब जब लोकसभा चुनाव सिर पर हैं। और मध्यप्रदेश में डॉ मोहन यादव के नेतृत्व में नयी सरकार ने काम करना शुरु कर दिया है। दरअसल कांग्रेस ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि चुनाव जीतते ही बीजेपी सरकार ने लाडली बहना योजना से 2 लाख महिलाओं के नाम काट दिए हैं।

Umang Singhr On Ladli Behana Yojna: मध्यप्रदेश में बीजेपी सरकार की फ्लैगशिप योजना पर फिर सियासत गरमा गई है। नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा है नई सरकार ने घटाई 2 लाख लाड़ली बहना!!  झूठे विज्ञापनों की सच्चाई। क़र्ज़ का बोझ नहीं ढो पा रही विज्ञापन से बनी भाजपा सरकार। प्रदेश की लाखों लाडली बहनों से झूठ बोल कर वोट ले लिए और अब उन्ही में से 2 लाख बहनों की छंटनी कर दी,जब सितंबर में शिवराज CM थे, तब लाडली बहनों की संख्या 1.31 करोड़ थी, अब नए CM मोहन यादव जी ने इस संख्या को छांटकर 1.29 करोड़ कर दिया है यानी 2 लाख तो नई सरकार बनते ही घटा दी।

Umang Singhr On Ladli Behana Yojna: सरकारी विज्ञापन इसका प्रमाण है, जनता खुद देखे। लोकसभा चुनाव के बाद ये संख्या कितनी बचेगी, ये तो नए सीएम डॉ मोहन यादव ही तय करंगे। नए CM क्यों चाहेंगे कि लाड़ली बहना के प्यारे भैया शिवराज जी ही बने रहें और मोहन यादव जी आपकी योजना को कर्ज लेकर ढोते रहें! लाड़ली बहना योजना को लेकर लोगों की शंका गलत नहीं है कि CM बदलते ही इस योजना पर तलवार लटकी है। सरकार भले बीजेपी की है, पर CM का चेहरा तो नया है! अब लाड़ली बहनों को भी समझ आ रहा है कि ये बीजेपी का चुनावी पाखंड था, जिसका रंग उतरने लगा है!

Umang Singhr On Ladli Behana Yojna: जाहिर है 2 लाख हितग्राहियों के कम होने पर कांग्रेस ज़रुर हल्ला करेगी। कांग्रेस मीडिया प्रभारी केके मिश्रा का दावा है कि चुनाव खत्म होते ही बीजेपी सरकार ने 2 लाख नहीं बल्कि 5 लाख महिलाओं के नाम की कटौती कर दी है।

Umang Singhr On Ladli Behana Yojna: दरअसल बीजेपी की पिछली सरकार यानि शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री रहते हुए लाडली बहना योजना की शुरुआत की थी। जून महीने में 1000 रुपए की पहली किश्त 1 करोड़ 31 लाख महिलाओं के खातों में डाली गयी थी। लेकिन 8 किश्ते आते आते 2 लाख हितग्राहियों की कमी हो गई। कांग्रेस इसके पहले भी ये आरोप लगाते रही है कि शिवराज सिंह चौहान के जाते ही योजना खटाई में पड़ जाएगी। क्योंकि बीजेपी चुनाव जीत गई है। लेकिन बीजेपी का दावा है कि असल हितग्राहियों के नाम नहीं काटे गए हैं। कांग्रेस सिर्फ भ्रम फैलाने का काम कर रही है।

Umang Singhr On Ladli Behana Yojna: लाडली बहना योजना से 2 लाख महिलाओं के नाम काटे जाने का मामला आसानी से ठंडा नहीं होने वाला। क्योंकि अगले ही महीने विधानसभा का 13 दिनों का सत्र प्रस्तावित है। विपक्ष सरकार से जवाब मांगेगा कि आखिर 2 लाख महिलाएं कहां गायब हो गयीं। जाहिर है बीजेपी सरकार आर्थिक तंगी से जूझ रही है और शिवराज सिंह चौहान के ऐळान के मुताबिक 1000 रुपयों से बीजेपी सरकार को 3000 रुपयों तक लाडली बहना योजना को ले जाने में पसीने छूट जाएंगे।

ये भी पढ़ें- Bengaluru CEO Child Murder Report: गोवा हत्याकांड: पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुए चौंकाने वाला खुलासा, ऐसे की अपने जिगर के टुकड़े की हत्या

ये भी पढ़ें- MP Sant Shakti Aandolan: राम मंदिर पर 2 धड़ों में बटा संत समाज, एमपी में शुरू होने जा रहा ‘संत शक्ति आंदोलन ‘

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें