Heatwave se 11 logo ki maut

गृहमंत्री अमित शाह के कार्यक्रम में उमड़ी भीड़, तेज धूप की वजह से 11 लोगों की मौत, कई बीमार

Heatwave se 11 logo ki maut ‘महाराष्ट्र भूषण’ कार्यक्रम में शामिल हुए 11 लोगों की तेज धूप के कारण मौत : मुख्यमंत्री शिंदे

Edited By :   Modified Date:  April 17, 2023 / 10:34 AM IST, Published Date : April 17, 2023/10:30 am IST

Heatwave se 11 logo ki maut: मुंबई। नवी मुंबई में रविवार को खुले मैदान में आयोजित किए गए ‘महाराष्ट्र भूषण’ पुरस्कार समारोह के दौरान तेज धूप की चपेट में आने के बाद कम से कम 11 लोगों मौत हो गई। कार्यक्रम में लाखों लोगों ने भाग लिया था। मुंबई के पड़ोस में स्थित रायगढ़ जिले के खारघर क्षेत्र में आयोजित समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आध्यात्मिक नेता एवं समाज सुधारक अप्पासाहेब धर्माधिकारी को यह पुरस्कार प्रदान किया। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि नवी मुंबई और पनवेल शहर के अस्पतालों में कुछ मरीज ‘वेंटिलेटर’ पर हैं और उनकी स्थिति पर नजर रखी जा रही है।

Heatwave se 11 logo ki maut: मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने रविवार रात एक विज्ञप्ति में कहा, “तेज धूप की चपेट में आने से कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई।” पुलिस अधिकारी ने कहा कि कुछ मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई, जबकि कुछ अभी भी अस्पतालों में भर्ती हैं और चिकित्सकों की देख रेख में हैं। सीएमओ द्वारा विज्ञप्ति जारी किए जाने से पहले शिंदे ने नवी मुंबई के एक अस्पताल के बाहर संवाददाताओं से कहा कि अस्पताल में कम से कम 50 लोगों को भर्ती कराया गया था, जिनमें से 24 अभी भी भर्ती हैं जबकि बाकी को प्राथमिक उपचार के बाद वहां से छुट्टी दे दी गई। उन्होंने इन मौतों को ‘बहुत दुर्भाग्यपूर्ण’ बताया।

Heatwave se 11 logo ki maut: घटनास्थल के निकटतम मौसम केंद्र ने अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया। शिंदे ने कहा कि प्रत्येक मृतक के परिजन को पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘‘इस घटना के चलते अस्पताल में भर्ती हुए लोगों को मुफ्त इलाज मुहैया किया जाएगा। राज्य सरकार उनके इलाज के लिए अपने खजाने से भुगतान करेगी।” मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया कि अगर मरीजों का अतिरिक्त इलाज किये जाने की जरूरत है, तो उन्हें विशेष अस्पतालों में भेजा जाए।

ये भी पढ़ें- चीते को रास नहीं आ रहा कूनो का जंगल, एक बार फिर जंगल की लांघी सीमा, दहशत में रहवासी

ये भी पढ़ें- CBI की हिरासत में तृणमूल विधायक, इस घोटाले में सामने आया नाम, जानें पूरा मामला

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers