Corona scare in Maharashtra, more than 4 thousand patients found again

महाराष्ट्र में डरा रहा कोरोना, आज फिर मिले 4 हजार से ज्यादा मरीज, पूरे आंकड़े देखें यहां

Corona in Maharashtra :  महाराष्ट्र ने गुरूवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 4,255 नये मामले दर्ज किये जबकि तीन संक्रमितों की मौत हो गयी।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : June 16, 2022/8:18 pm IST

मुंबई : Corona in Maharashtra :  महाराष्ट्र ने गुरूवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 4,255 नये मामले दर्ज किये जबकि तीन संक्रमितों की मौत हो गयी। राज्य में 12 फरवरी के बाद से एक दिन में आये यह सर्वाधिक मामले हैं। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी।

यह भी पढ़े : कांग्रेस नेताओं और कार्यकताओं को पुलिस ने लिया हिरासत में, मार्च करने की कर रहे थे कोशिश 

कल मिले थे 4,024 नए मरीज

Corona in Maharashtra :  एक दिन पहले, राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 4,024 नये मामले दर्ज किए गए थे और दो मरीजों ने दम तोड़ दिया था। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार, राज्य में कोविड-19 के 20,634 उपचाराधीन मरीज़ हैं। 12 फरवरी को, राज्य ने 4,359 कोविड-19 के मामले दर्ज किए थे।

यह भी पढ़े : अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शन, लगभग 3 दर्जन से अधिक ट्रेन रद्द, इन मार्गों में परिचालन प्रभावित

स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया बयान

Corona in Maharashtra : स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बयान के अनुसार, गुरूवार को राज्य में बी.ए.5 स्वरूप से संक्रमण के दो और मामले सामने आए। नेशनल एनवायरमेंटल इंजीनियरिंग रिसर्च इंस्टीट्यूट (एनईईआरआई) की ताज़ा रिपोर्ट के मुताबिक नागपुर में बी.ए.5 स्वरूप के दो मरीज़ पाए गए। दोनों मरीज़ों में से एक 29 वर्षीय पुरुष हैं, जबकि दूसरी 54 वर्षीय महिला हैं। उन्होंने क्रमशः छह और नौ जून को कोविड-19 की जांच करवायी थी।

यह भी पढ़े : पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल, बदले गए तीन जिलों के एसपी, यहां की सरकार ने जारी किया आदेश

एक दिन में ठीक हुए 2,879

Corona in Maharashtra : बयान के मुताबिक, ”दोनों मरीज़ों का टीकाकरण किया गया है। वह गृह एकांतवास में ठीक हो गये। इसके साथ ही राज्य में बी.ए.4 और बी.ए.5 के कुल मामले 19 तक पहुंच गये।” विभाग के अनुसार, पिछले एक दिन में राज्य में कोविड​​-19 के 2,879 मरीज़ संक्रमण से ठीक हुए हैं, जिससे संक्रमण मुक्त मरीज़ों की संख्या 77,55,183 हो गयी। स्वास्थ्य विभाग ने कहा, राज्य में कोरोना संक्रमण से ठीक होने की दर 97.87 फीसदी है।

Read more: लेटेस्ट और ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां ​क्लिक करें

 
Flowers