सैनिकों की मौत का बदला लिया जाना चाहिए और ‘5 के बदले 25’ आतंकवादियों को मारा जाए- शिवसेना |

सैनिकों की मौत का बदला लिया जाना चाहिए और ‘5 के बदले 25’ आतंकवादियों को मारा जाए- शिवसेना

सैनिकों की मौत का बदला लिया जाना चाहिए और ‘‘पांच के बदले 25’’ आतंकवादियों को मारा जाए: शिवसेना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : October 12, 2021/3:23 pm IST

मुंबई, 12 अक्टूबर (भाषा) जम्मू-कश्मीर में मुठभेड़ में पांच जवानों के शहीद होने के एक दिन बाद शिवसेना ने मंगलवार को कहा कि सैनिकों की मौत का बदला लिया जाना चाहिए और ‘‘पांच के बदले 25’’ आतंकवादियों को मार गिराया जाना चाहिए।

पढ़ें- महंगाई से बचने कम खाएं रोटियां, चाय भी पियें फीकी.. यहां के मंत्री ने दी सलाह

शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में कहा कि धारा 370 के अधिकतर प्रावधानों को खत्म किए जाने के बाद पाकिस्तान से सहानुभूति रखने वालों का हौसला बढ़ गया है।

पढ़ें- Whatsapp पर 10 लाख का बिजनेस लोन सिर्फ 10 मिनट में, जानिए इसकी पूरी प्रक्रिया

संविधान की धारा 370 के तहत जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा हासिल था, जो अब खत्म हो गया है। हाल के हफ्तों में आतंकवादी हमले काफी बढ़ गए हैं, जिसमें एक प्रमुख कश्मीरी पंडित व्यवसायी और एक स्कूल शिक्षक सहित कई नागरिक मारे गए।

पढ़ें- लो आ गई बच्चों की वैक्सीन, देश में 2 से 18 साल के बच्चों में इमरजेंसी इस्तेमाल की मंजूरी.. DGCI ने दी इस वैक्सीन को स्वीकृति.. जानिए

इन हत्याओं का जिक्र करते हुए शिवसेना ने कहा कि इस तरह की हिंसक घटनाएं इस बात का एहसास कराती हैं कि क्या 1990 के दशक की तरह स्थिति बन रही है, जब हजारों कश्मीरी पंडित घाटी छोड़ने के लिए मजबूर हो गए थे।

पढ़ें- इंसान कई हजार साल से कर रहे हैं तंबाकू का सेवन, रिसर्च में दावा, यहां मिले सबूत

पार्टी ने मराठी समाचार पत्र के सम्पादकीय में कहा, ‘‘ भारतीयों के मन को तब तक शांति नहीं मिलेगी जब तक पांच जवानों को मारने वाले आतंकवादियों को ढेर नहीं किया जाता।’’

 

 
Flowers