Gangrape with 'Bengal Monitor Lizard', 4 people arrested

‘बंगाल मॉनिटर छिपकली’ के साथ गैंगरेप, वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में किया वायरल, 4 गिरफ्तार

Gangrape with 'Bengal Monitor Lizard', 4 people arrested

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : April 14, 2022/1:58 am IST

मुंबई (भाषा) महाराष्ट्र के सह्याद्री टाइगर रिजर्व (एसटीआर) में ‘बंगाल मॉनिटर छिपकली’ से कथित तौर पर कुकृत्य करने के लिए चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एक वन अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि यह घटना रत्नागिरी जिले के गोठाणे गांव में हुई। मामला रिजर्व के तहत आने वाले चंदोली राष्ट्रीय उद्यान में अवैध रूप से प्रवेश करने के लिये चार आरोपियों को खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होने के बाद सामने आया।

Read more :  आज सात फेरे लेंगे रणबीर कपूर और आलिया भट्ट, शादी के बाद चार दिनों तक एक कमरे में बंद रहेगा कपल

अधिकारी ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ 31 मार्च को जंगल में अवैध रूप से प्रवेश करने के लिये प्राथमिकी दर्ज किये जाने के बाद यह मामला सामने आया। उन्होंने बताया कि आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि आरोपियों की पहचान संदीप तुकाराम पवार, मंगेश कामटेकर, अक्षय कामटेकर और रमेश घग के रूप में हुई है।

Read more :  अब XE वैरिएंट से हड़कंप.. चौथी लहर लेकर लौट रहा कोरोना, कई राज्यों फिर बढ़ रहे मरीज, केंद्र ने किया अलर्ट 

उन्होंने कहा, ”जांच के दौरान, वन अधिकारियों ने पाया कि आरोपियों ने एक ‘बंगाल मॉनिटर छिपकली’ के साथ कथित तौर पर कुकृत्य किया था। उनकी यह हरकत एक आरोपी के मोबाइल फोन में रिकॉर्ड थी।” एसटीआर के फील्ड डायरेक्टर नानासाहेब ने कहा, ”चारों आरोपियों के खिलाफ वन्यजीव (संरक्षण) अधिनियम, 1972 की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।”

Read more :  आज रायपुर और दुर्ग जिले के विभिन्न कार्यक्रमों में होंगे शामिल सीएम भूपेश बघेल

‘बंगाल मॉनिटर’, एक बड़े आकार की छिपकली होती है जोकि भारतीय उपमहाद्वीप के साथ ही दक्षिण पूर्व एशिया और पश्चिम एशिया के कुछ हिस्सों में पायी जाती है। यह बड़ी छिपकली मुख्य रूप से जमीन पर रहने वाला जानवर है और इसकी कुल लंबाई लगभग 61 से 175 सेमी (24 से 69 इंच) तक होती है।