Hijab removed from girl students who came to give NEET

NEET का पेपर देने आई छात्राओं से उतरवाया हिजाब, पुलिस कर रही मामले की जांच, जानें पूरी खबर

देश में हिजाब (Hijab) और बुर्का (Burkha) को लेकर शुरू हुआ विवाद रुकने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला महाराष्ट्र के वाशिम से सामने आया है। जहां नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) एग्जाम देने आई मुस्लिम छात्राओं को एग्जाम सेंटर पर बुर्का और हिजाब हटाने के लिए कहा गया।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : July 20, 2022/2:31 pm IST

Maharashtra Hijab Row: देश में हिजाब (Hijab) और बुर्का (Burkha) को लेकर शुरू हुआ विवाद रुकने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला महाराष्ट्र के वाशिम से सामने आया है। जहां नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) एग्जाम देने आई मुस्लिम छात्राओं को एग्जाम सेंटर पर बुर्का और हिजाब हटाने के लिए कहा गया।

Read More: कलयुगी बेटा! नशे में धुत्त बेटे ने पिता को मरते दम तक पीटा, निकल गई जान तो शव को किया आग के हवाले

जिस पर वहां काफी हंगामा हो गया है।  छात्राओं ने एग्जाम सेंटर के कर्मचारियों पर उनके खिलाफ अमानजनक शब्दों को इस्तेमाल करने का भी आरोप लगाया है। जिसके बाद मुस्लिम छात्राओं के परिजनों ने पुलिस में इसकी शिकायत की है। वहीं, पुलिस ने इस शिकायत की जांच शुरू कर दी है।

Read More: सिद्धू मुसेवाला के हत्यारों और टास्क फोर्स के बीच मुठभेड़, गांव में छिपे आरोपी 

क्या है पूरा मामला

पुलिस ने बताया कि रविवार को वाशिम में 6 सेंटर्स पर नीट का एग्जाम हुआ था। इन छह सेंटर्स में से एक सेंटर मातोश्री शांताबाई गोटे कॉलेज भी था। जिसमें छात्रों ने नीट की एग्जाम दिया. पुलिस के मुताबिक, एग्जाम वाले दिन दो मुस्लिम छात्राएं बुर्का और हिजाब पहनकर सेंटर पहुंची थी। पुलिस में दर्ज शिकायत के मुताबिक स्कूल कर्मचारियों ने छात्राओं को अपनी मर्जी से बुर्का और हिजाब हटाने के लिए कहा और ऐसा नहीं करने पर उसे जबरन काटने की बात कही।

Read More: सरकारी नौकरी : सेना के इस विभाग में निकली बंपर भर्ती, आज ही करें आवेदन, कहीं निकल न जाए मौका

छात्राओं का आरोप है कि स्कूल कर्मचारियों ने उनके खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का भी इस्तेमाल किया। छात्राओं का कहना है कि,  “उन्होंने स्कूल अधिकारियों से उनकी जांच करने और फिर उन्हें अंदर जाने की अनुमति देने के लिए कहा, लेकिन कर्मचारियों ने उनके साथ अपमानजनक तरीके से बात की।” आपको बता दें कि बीते रविवार 17 जुलाई को देशभर में नीट की परीक्षा आयोजित की गई थी। प्रत्येक एग्जाम सेंटर पर चेकिंग के व्यापक बंदोबस्त किए गए थे। परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों के लिए ड्रेस कोर्ड तय किए गए थे।

Read More: mp municipal election 2022: बुधनी में कांग्रेस का सूपड़ा साफ! सीएम ने जनता का जताया आभार, प्रत्याशियों को दी शुभकामनाएं