महाराष्ट्र एटीएस ने आतंकवाद वित्त पोषण मामले में जम्मू-कश्मीर से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया |

महाराष्ट्र एटीएस ने आतंकवाद वित्त पोषण मामले में जम्मू-कश्मीर से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया

महाराष्ट्र एटीएस ने आतंकवाद वित्त पोषण मामले में जम्मू-कश्मीर से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : June 14, 2022/12:11 pm IST

पुणे (महाराष्ट्र), 14 जून (भाषा) महाराष्ट्र के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने एक आतंकी संगठन के लिए गुर्गों की भर्ती करने और उसे कोष मुहैया कराने के मामले में जम्मू-कश्मीर से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। एटीएस के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र एटीएस ने इस साल मई से अब तक चार लोगों को आतंकवाद वित्त पोषण और गुर्गों की भर्ती के मामले में गिरफ्तार किया है।

उन्होंने बताया कि उन्होंने जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले से 32 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है और उसे मंगलवार को एक अदालत में पेश किया जाएगा।

अधिकारी ने कहा, ‘‘ संदिग्ध पर जुनैद मोहम्मद अता मोहम्मद के खातों में धनराशि स्थानांतरित करने का आरोप है। जुनैद मामले में एक अन्य आरोपी है, जिसे 24 मई को एटीएस ने गिरफ्तार किया था। हम मामले की जांच कर रहे हैं।’’

अधिकारियों के अनुसार, जुनैद को आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के लिए गुर्गों की भर्ती में कथित भूमिका के लिए गिरफ्तार किया गया था।

महाराष्ट्र एटीएस के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि उन्होंने उत्तर प्रदेश से इनामुल हक नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

आरोपी इनामुल हक को इस साल मार्च में उत्तर प्रदेश एटीएस ने पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के साथ संबंधों और युवाओं को कट्टरपंथी बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया था। वह उत्तर प्रदेश की जेल में बंद था।

पुलिस के अनुसार, महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले के खामगांव गांव का रहने वाला जुनैद सोशल मीडिया मंच के जरिए लश्कर के आतंकवादी नेटवर्क के कुछ सक्रिय सदस्यों के संपर्क में था। महाराष्ट्र एटीएस ने जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ से आफताब हुसैन शाह को भी गिरफ्तार किया था। शाह फिलहाल 14 जून तक एटीएस की हिरासत में है।

भाषा निहारिका रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers