महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने पर्यटकों को उच्च स्तरीय सेवा मुहैया कराने का आह्वान किया |

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने पर्यटकों को उच्च स्तरीय सेवा मुहैया कराने का आह्वान किया

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने पर्यटकों को उच्च स्तरीय सेवा मुहैया कराने का आह्वान किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : September 27, 2021/6:07 pm IST

मुंबई, 27 सितंबर (भाषा) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सोमवार को कहा कि पर्यटकों को उच्च स्तरीय सेवाएं मुहैया कराई जानी चाहिए ताकि वे राज्य के ब्रांड एम्बेसडर बन जाएं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर पर्यटक ब्रांड एम्बेसडर बन जाएं, तो महाराष्ट्र के लिए अलग से ब्रांड एम्बेसडर नियुक्त करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

उन्होंने विश्व पर्यटन दिवस पर एक कार्यक्रम में कहा,‘‘ ‘अतिथि देवो भव’ हमारी संस्कृति है, इसलिए यदि हम उन्हें सुविधाएं मुहैया कराएं तो , विदेशी पर्यटक भी अन्य लोगों को महाराष्ट्र आने का सुझाव देंगे।’’

मुख्यमंत्री ने कहा कि पर्यटन विभाग पहले इस तरफ उदासीन था। उन्होंने कहा,‘‘ हमने पर्यटन के महत्व को जाना है और अब हम इस ओर ध्यान दे रहे हैं।’’ उन्होंने कहा कि पर्यटन कई राज्यों और देशों के राजस्व का जरिया है।

राज्य में पर्यटन विभाग का जिम्मा ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे संभाल रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य मंत्रिमंडल लक्जरी पर्यटन रेलगाड़ी ‘डेक्कन ओडिसी’ पर एक बैठक करेगा। राज्य के पर्यटन सचिव वल्सा नायर ने इस प्रकार की बैठक करने का अनुरोध किया है। उनका विचार है कि इससे कोंकण क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

उपमुख्यमंत्री अजित पवार, राजस्व मंत्री बालसाहेब थोराट, आदित्य ठाकरे और अन्य लोग कार्यक्रम में शामिल हुए।

भाषा

शोभना मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)