One person died during 'Bharat Jodo Yatra'

‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान दर्दनाक हादसा, ट्रक की चपेट में आने से 62 वर्षीय व्यक्ति की मौत, राहुल गांधी ने जताया शोक

‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान दर्दनाक हादसा, ट्रक की चपेट में आने से 62 वर्षीय व्यक्ति की मौत! One person died during 'Bharat Jodo Yatra'

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : November 11, 2022/3:09 pm IST

औरंगाबाद: ‘Bharat Jodo Yatra’ महाराष्ट्र के नांदेड जिले में कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल तमिलनाडु के 62 वर्षीय व्यक्ति की एक ट्रक की चपेट में आने से मौत हो गई और राज्य का एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया। पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि वे बृहस्पतिवार को नांदेड में राहुल गांधी की जनसभा में शामिल होने के बाद यात्रा के रात्रि शिविर के लिए अर्धपुर तहसील के पिंपलगांव महादेव गांव वापस जा रहे थे तभी रात आठ बजकर करीब 20 मिनट पर दुर्घटना हुई।

Read More:  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा की हुंकार रैली पर साधा निशाना, स्मृति ईरानी को लेकर कही बड़ी बात

‘Bharat Jodo Yatra’ राहुल गांधी ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा, ‘‘पार्टी का एक सच्चा सिपाही और भारत जोड़ो यात्रा में एक प्रिय साथी’’ खो गया।’’ उन्होंने कहा कि घटना अर्धपुर थाना अंतर्गत हुई। अर्धपुर थाना से एक अधिकारी ने कहा, ‘‘एक ट्रक ने भारत जोड़ो यात्रा में शामिल दो लोगों को टक्कर मार दी, जब वे राहुल गांधी की रैली में हिस्सा लेने के बाद यात्रा के पिंपलगांव महादेव शिविर लौट रहे थे।’’ उन्होंने कहा कि मृतक की पहचान तंजावुर के मूल निवासी गणेशन पोनरामन के रूप में हुई है। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु के सयायुल (30) नामक अन्य यात्री को दुर्घटना में मामूली चोट आई है।

Read More:  24 किमी लंबा रेड कार्पेट बिछाऊंगा, हेलीकॉप्टर से राहुल गांधी पर फूल बरसाऊंगा, कांग्रेस से ही मांगूंगा टिकट, निर्दलीय 

राहुल गांधी ने फेसबुक पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘हमारे साथी यात्री, पी. गणेशन जी के निधन से बहुत दुखी हूं। वह कांग्रेस के एक प्रतिबद्ध कार्यकर्ता थे, जिन्होंने पिछले तीन दशकों में पार्टी की हर यात्रा और अभियान में भाग लिया था। उनके रूप में हमने पार्टी का एक सच्चा सिपाही और भारत जोड़ो यात्रा का एक प्रिय साथी खो दिया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं उनके परिवार और शुभचिंतकों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। देश और कांग्रेस पार्टी के प्रति उनका समर्पण देश को जोड़ने के हमारे प्रयासों में हम सभी के लिए प्रेरणा का काम करेगा।’’ ‘भारत जोड़ो यात्रा’ सात नवंबर को महाराष्ट्र पहुंची। यात्रा का 65वां दिन है। नांदेड के बाद यात्रा पड़ोसी हिंगोली जिले की ओर बढ़ेगी।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक