Maharashtra Political Crisis: 40 विधायकों के साथ असम शिफ्ट हुए शिंदे, वापस आने के लिए CM उद्धव के सामने रखी ये शर्त

Maharashtra Political Crisis: शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे और अन्य बागी विधायक जो सूरत के ली मेरिडियन होटल में ठहरे थे, गुजरात से गुवाहाटी (असम) के लिए रवाना हो गए हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेता एकनाथ शिंदे ने बागी तेवर अपना लिया है।

Edited By: , June 22, 2022 / 12:04 PM IST

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र की उद्धव सरकार संकट में हैं, इस बीच खबर यह है कि देर रात सूरत से निकलकर शिवसेना के 33 बागी विधायक और 7 निर्दलीय विधायकों के साथ एकनाथ शिंदे असम शिफ्ट हो गए हैं।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे और अन्य बागी विधायक जो सूरत के ली मेरिडियन होटल में ठहरे थे, गुजरात से गुवाहाटी (असम) में शिफ्ट हो गए हैं। माना जाता है कि असम भाजपा और राज्य सरकार का शीर्ष नेतृत्व गुवाहाटी में शिवसेना के बागी विधायकों के रुकने की व्यवस्था कर रहा है। यह शायद पहली बार है कि किसी पश्चिमी राज्य के विधायकों को पार्टी नेतृत्व के खिलाफ विद्रोह के बाद पूर्वोत्तर राज्य में ले जाया जा रहा है।

read more: नए जिलों ने बढ़ाई कांग्रेस की चिंता, सारंगढ बनाना विधायक प्रकाश नायक के लिए बना परेशानी का सबब

Maharashtra Political Crisis: एकनाथ शिंदे के पार्टी के खिलाफ बगावत करने और कुछ साथी विधायकों के साथ सूरत में डेरा डाले जाने के बाद शिवसेना ने मंगलवार को अपने विधायकों को अवैध शिकार से बचने के लिए मुंबई के ही होटलों में शिफ्ट कर दिया है।

महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच एकनाथ शिंदे ने राज्य में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस और राकांपा से हाथ मिलाने के लिए शिवसेना पर परोक्ष रूप से कटाक्ष किया और ट्वीट किया, “हम बालासाहेब के कट्टर शिव सैनिक हैं। बालासाहेब ने हमें हिंदुत्व सिखाया है। हमने कभी धोखा नहीं दिया है और न ही कभी धोखा देंगे। बालासाहेब के विचारों और धर्मवीर आनंद दिघे साहब की शिक्षाओं के बारे में शक्ति के लिए।” बागी विधायकों ने सीएम उद्धव ठाकरे को साफ संदेश दे दिया है कि वे भाजपा के साथ गठबंधन करेंगे तो ही वे वापस आएंगे।

read more: राहुल साहू की तबीयत को लेकर बड़ा अपडेट, अपोलो अस्पताल के डॉक्टरों ने कही ये बात

शिवसेना ने अपने बचे हुए विधायकों को वर्ली के सेंट रेजिस होटल में शिफ्ट किया गया है। पहले इन्हें मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के वर्सोवा बंगले में रखा गया था। उद्धव ठाकरे बुधवार को कैबिनेट बैठक में शामिल होंगे। यह बैठक दोपहर एक बजे होगी। ज्यादातर ऑनलाइन बैठक लेने वाले मुख्यमंत्री इस बैठक में शारीरिक रूप से मौजूद रहेंगे।