पुणे कार दुर्घटना : रक्त नमूनों में हेरफेर की जांच कर रही समिति आज सौंपेगी रिपोर्ट |

पुणे कार दुर्घटना : रक्त नमूनों में हेरफेर की जांच कर रही समिति आज सौंपेगी रिपोर्ट

पुणे कार दुर्घटना : रक्त नमूनों में हेरफेर की जांच कर रही समिति आज सौंपेगी रिपोर्ट

:   Modified Date:  May 29, 2024 / 05:39 PM IST, Published Date : May 29, 2024/5:39 pm IST

मुंबई, 29 मई (भाषा) पुणे में पोर्श कार दुर्घटना में शामिल किशोर के रक्त नमूनों को कथित तौर पर बदलने के मामले की जांच कर रही तीन सदस्यीय समिति बुधवार को महाराष्ट्र सरकार को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

महाराष्ट्र चिकित्सा शिक्षा (एमएमई) विभाग ने सोमवार को मुंबई स्थित ग्रांट्स मेडिकल कॉलेज की डीन डॉ. पल्लवी सपाले की अध्यक्षता में समिति गठित की थी।

डॉ. सपाले ने एक बयान में कहा, ‘‘रिपोर्ट तैयार की जा रही है और इसे राज्य सरकार को सौंपा जाएगा। अभी इसका ब्यौरा नहीं दिया जा सकता।’’

पुलिस ने सोमवार को दावा किया था कि पुणे के ससून जनरल हॉस्पिटल में किशोर के रक्त के नमूनों को नष्ट किया गया और उसे किसी अन्य व्यक्ति के नमूनों से बदल दिया गया, जिससे शराब का कोई सबूत नहीं मिला।

एमएमई विभाग के आयुक्त राजीव निवतकर ने कहा, ‘‘समिति की रिपोर्ट आज (बुधवार) राज्य सरकार को सौंपी जाएगी।’’

पुलिस ने इस घटना के संबंध में सरकारी अस्पताल के फॉरेंसिक औषधि विभाग के प्रमुख डॉ. अजय तावड़े, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. श्रीहरि हलनोर और स्टाफ सदस्य अतुल घाटकाम्बले को गिरफ्तार किया है।

पुणे के कल्याणी नगर में नाबालिग आरोपी ने अपनी पोर्श कार से मोटरसाइकिल सवार दो सॉफ्टवेयर इंजीनियर को कथित तौर पर टक्कर मार दी थी, जिससे उनकी मौत हो गयी थी। पुलिस ने दावा किया कि 17 वर्षीय आरोपी नशे की हालत में कार चला रहा था।

भाषा

गोला नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)