Shinde government's litmus test today, the election for the post

शिंदे सरकार की आज अग्निपरीक्षा, विधानसभा अध्‍यक्ष का होगा चुनाव, राहुल नार्वेकर को बनाया उम्‍मीदवार

Shinde government's litmus test today, the election for the post of Speaker of the Assembly

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : July 3, 2022/7:13 am IST

मुंबई । सियासी उठापटक के बाद आज शिंदे सरकार की अग्निपरीक्षा होने वाली हैं। सत्ता परिवर्तन के बाद विधानसभा अध्‍यक्ष पद का चुनाव होंगे। जिसके लिए बीजेपी और एकनाथ ग्रुप ने कमर कस ली हैं। महाराष्‍ट्र की पूर्व महा विकास अघाड़ी गठबंधन ने अध्‍यक्ष पद के लिए भाजपा विधायक राहुल नार्वेकर के खिलाफ शिवसेना विधायक राजन साल्वी को मैदान में उतारा है।

Read more :MPPSC : क्या स्थगित होगी राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2021? लाखों अभ्यर्थियों को लग सकता है झटका, जानें अपडेट्स

कांग्रेस नेता बालासाहेब थोराट ने कहा हमने एमवीए से अपने उम्मीदवार के रूप में राजन साल्वी को तय किया है। तीनों दलों ने एक साथ बैठकर यह फैसला किया। उनका नामांकन दाखिल किया गया है। हमने फैसला किया कि हम शिवसेना को यह मौका देना चाहिए।

लोक सेवा आयोग ने राज्य अभियांत्रिकी सेवा परीक्षा 2021 एवं दंत शल्य चिकित्सा परीक्षा 2022 का आयोजन 3 जुलाई को कराने जा रहा है। कोरोना के कारण राज्य अभियांत्रिकी सेवा परीक्षा 2021 एवं दंत शल्य चिकित्सा परीक्षा कराने में देरी हुई। जिसे अब रविवार को कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें: रेप केस में पूर्व विधायक का भाई गिरफ्तार, अन्य आरोपियों को पकड़ने पुलिस ने बिछाया जाल

इसके साथ ही राज्य सेवा और राज्य वन सेवा 2021 की प्रारंभिक परीक्षा 19 जून को हुई थी। इसका मॉडल आंसर शीट की आपत्ति का निराकरण भी हो गया है और अब नतीजे जारी होने की उम्मीद थी, लेकिन उसके लिए अभ्यर्थियों को इंतज़ार करना होगा। ओबीसी आरक्षण को लेकर पीएससी के परिणाम व भर्तियों से दूरी बनाए रखने का निर्णय लिया है। कोर्ट के फैसले के बाद इसमें आरक्षण के अनुरूप भर्ती की जाएगी।

और भी है बड़ी खबरें…