ठाणे में श्रमिक की मौत के सिलसिले में तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज |

ठाणे में श्रमिक की मौत के सिलसिले में तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

ठाणे में श्रमिक की मौत के सिलसिले में तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : August 18, 2022/1:15 pm IST

ठाणे, 18 अगस्त (भाषा) महाराष्ट्र के ठाणे जिले में एक मजदूर की मौत के सिलसिले में एक दुकान मालिक और दो अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

इन लोगों पर यह भी आरोप है कि इन्होंने बिना पुलिस को सूचित किए मजदूर के शव को ठिकाने लगाया।

उल्हासनगर थाने के एक अधिकारी के मुताबिक आरोपियों में मृतक का भाई और शव को दाह संस्कार के लिए उत्तर प्रदेश ले जाने वाला एम्बुलेंस चालक भी शामिल है। इस सिलसिले में अब तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक 10 जून, 2022 को उल्हासनगर शहर में लकड़ी के उत्पादों की एक दुकान के मालिक ने मजदूर संजीव हरिराम जायसवार को दुकान की छत पर चढ़ कर तिरपाल लगाने के लिए कहा था।

दुकान की छत पर तिरपाल बिछाते समय संजीव का पैर फिसल गया और नीचे गिरने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

इसके बाद दुकान मालिक ने पुलिस को सूचित नहीं किया। इसके बजाय, वह और अन्य लोग पीड़ित को एक निजी अस्पताल ले गए, जहां उन्होंने कथित तौर पर 10 अप्रैल से 10 जून की तारीख बदलकर किसी अन्य व्यक्ति के नाम पर मृत्यु प्रमाण पत्र हासिल किया।

अधिकारी ने कहा कि इसके बाद उन्होंने शव को अंतिम संस्कार के लिए उत्तर प्रदेश में मजदूर के गृहनगर भेज दिया।

आरोपी ने कथित तौर पर पुलिस के जाली हस्ताक्षर किए और शव को ले जाने के लिए मुहर भी लगाई। बाद में कुछ सामाजिक संगठनों ने इसकी शिकायत पुलिस से की।

उल्हासनगर पुलिस ने शिकायत के आधार पर इस मामले की जांच की और बुधवार रात दुकान मालिक कमलेश एम मनियार, मृतक के भाई अंकुश हरिराम जायसवार और एम्बुलेंस चालक अभिषेक तिवारी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता के संबंधित प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया। पुलिस मामले की विस्तृत जांच कर रही है।

भाषा रवि कांत मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers