खुलासा : महिला कांस्टेबल ने ही रची थी सहकर्मी की हत्या की साजिश, मृतक पर यौन प्रताड़ना का भी लगा चुकी थी आरोप |

खुलासा : महिला कांस्टेबल ने ही रची थी सहकर्मी की हत्या की साजिश, मृतक पर यौन प्रताड़ना का भी लगा चुकी थी आरोप

सहकर्मी की हत्या के आरोप में महिला कांस्टेबल गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : September 9, 2021/7:04 pm IST

मुंबई, नौ सितंबर (भाषा) नवी मुंबई के पनवेल में पिछले महीने एक वाहन की टक्कर से जान गंवाने वाले 54 वर्षीय पुलिसकर्मी की कथित हत्या के मामले में एक महिला कांस्टेबल और दो अन्य को गिरफ्तार किया गया है। एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। पनवेल रेलवे स्टेशन के पास 15 अगस्त की रात एक कार ने पुलिस नायक शिवाजी एम सनप को टक्कर मार दी थी जिससे उनकी मौत हो गई।

read more: अदालत ने मुंबई के अस्पताल में स्थानांतरित करने का वाजे का अनुरोध मंजूर किया

पुलिस अधिकारी ने कहा कि मृतक की पत्नी द्वारा संदेह जताए जाने के बाद पुलिस ने हत्या के कोण से जांच शुरू की और आखिरकार मुंबई के नेहरू नगर पुलिस स्टेशन में सनप की सहयोगी कांस्टेबल शीतल पनसारे (29) और उसके दो साथियों को गिरफ्तार किया गया। सनप पुणे में रहते थे जहां से वह पनवेल होते हुए रोजाना मुंबई जाते थे।

अधिकारी ने कहा कि वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक अजय कुमार के नेतृत्व में पनवेल पुलिस की एक टीम ने जब सीसीटीवी फुटेज को खंगाला तो पाया गया कि 15 अगस्त को दो लोग कुर्ला रेलवे स्टेशन से सनप का पीछा कर रहे थे।

read more: कट्टरपंथी विचारधारा भारत की शांति-सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा, हमारी संस्कृति-धर्म पर जो हमला बोले उन्हें करारा जवाब दें- VD शर्मा

उन्होंने कहा कि जांच से पता चला कि सनप और पनसारे के बीच अच्छा तालमेल नहीं था और पनसारे की शिकायत पर सनप के खिलाफ 2019 में यौन उत्पीड़न के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार आरोपियों विशाल बबन जाधव और गणेश लक्ष्मण चौहान ने पूछताछ में खुलासा किया कि पनसारे ने सनप की हत्या की साजिश रची और उसे दुर्घटना का मामला दिखाने का प्रयास किया।