These Zodiac Sign People Luck will Change from Navratri

नवरात्रि से बदल जाएगा इन दो राशि के जातकों का भाग्य, बरसेगी मां दुर्गा की विशेष अनुकंपा

नवरात्रि से बदल जाएगा इन दो राशि के जातकों का भाग्य, मां दुर्गा की विशेष अनुकंपा! These Zodiac Sign People Luck will Change from Navratri

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : March 20, 2022/8:16 pm IST

नई दिल्ली: Lucky Zodiac signs on Navratri अगले म​हीने यानि अप्रैल से शक्ति का पर्व नवरात्रि की शुरुआत होने वाली है। 2 अप्रैल से देवी के उपासक ही नहीं देशभर के लोग भक्ति में डूबे नजर आएंगे। हिंदू धर्म में नवरात्रि का बेहद अहम महत्व होता है। व्रत रखने के साथी पूरे मन-भाव से देवी के दर्शन करने लोग दूर-दूर तक जाते हैं और कीर्तन व भजन के माध्यम से देवी मां तक अपनी मनोकामनाएं पहुंचाते हैं।

Read More: स्व. रामनाथ वर्मा के नाम पर होगा भाटापारा का मोपका कॉलेज, सीएम भूपेश बघेल ने की घोषणा 

Luck will Change from Navratri वहीं, दूसरी ओर ज्यातिष शास्त्र के अनुसार नवरात्रि की शुरुआत के साथ ही ग्रहों में बड़ा परिवर्तन होने वाला है। ग्रहों में परिवर्तन का इंसान की जिंदगी में भी बड़ा प्रभाव देखने को मिलेगा, क्योंकि ग्रहों से किस्मत की लकीरों का अहम रोल होता है। ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के अनुसार इस वर्ष चैत्र नवरात्रि पर ग्रहों की स्थिति में विशेष परिवर्तन होने जा रहा है जो 2 राशियों के लिए बेहद लाभकारी हो सकता है।

Read More: पंजाब में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा उम्मीदवार हो सकते हैं लोरमी के संदीप पाठक, जानिए कौन हैं ये शख्स

असल में चैत्र नवरात्रि में शनि और मंगल ग्रह का मकर राशि में गोचर बताया जा रहा है। इन दोनों ग्रहों को एक-दूसरे का शत्रु ग्रह कहा जाता है, जहां कुछ राशियों के लिए यह गोचर नकारात्मक हो सकता है वहीं ज्योतिषी के अनुसार ये मेष और कुंभ राशि के लिए शुभ होने वाला है।

Read More: मालवाहक जहाज से टकराई यात्रियों से भरी नाव, 4 की लाश बरामद, 46 लोगों की तलाश जारी  

चैत्र नवरात्रि (Chaitra Navratri 2022) पर ग्रहों की ये युति बेहद लाभकारी बताई जा रही है। वे भक्त जो इस दिन देवी के नौ रूपों यानी देवी शैलपुत्री, ब्रह्माचारिणी, चंद्रघटा, कुष्मांडा, स्कंद माता, कात्यायनी, कालरात्रि, महागौरी और देवी सिद्धिदात्री की पूजा-अर्चना करेंगे राशियों के इन गोचर का पूरा लाभ उठा पाएंगे। नौ दिन चलने वाली इस चैत्र नवरात्रि को बेहद खास और मंगलकारी बताया जा रहा है।

Read More: ‘भाबीजी घर पर हैं’: अनीता भाभी की हत्या के आरोप में फंसे विभूति, जानिए क्या है मामला?

 
Flowers